अमरावती

अधिकाधिक नागरिकों को ‘पोकरा’ का लाभ दिलवाये ः कृषिमंत्री अब्दुल सत्कार

ग्राम कृषि संजीवनी समिति की बैठक हुई

अमरावती-दि.2 अधिकाधिक नागरिकों को ‘पोकरा’ का लाभ दिलवाये, ‘मनरेगा’ से अधिकाधिक रोजगार निर्मिति की जाये व दर्जेदार आधारभूत सुविधा निर्माण की जाए, ऐसे निर्देश राज्य के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिये.
माझा एक दिवस माझ्या शेतकर्‍यांसाठी उपक्रम में मंत्री सत्तार ने सादराबाड़ी में भेंट दी.इस समय ग्राम सचिवालय के प्रांगण में उनकी अध्यक्षता में ग्राम कृषि संजीवनी समिति के सदस्यों व किसानों के साथ चर्चा हुई. इस समय वे बोल रहे थे. बैठक में विधायक राजकुमार पटेल,पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर,सरपंच लक्ष्मी पटेल, जिलाधिकारी पवनीत कौर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविष्यांत पंडा, कृषि सहसंचालक किसन मुले, जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी अनिल खर्चान, जिला कृषि विकास अधिकारी जी.डी. देशमुख सहित सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.
सादराबाडी में ग्रामपंचायत सभागृह के लिए 25 लाख रुपए दिलवाने की घोषणा भी मंत्री सत्तार ने इस समय की. उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्र में कल्याणकारी योजना प्रभावी रुप से चलाना आवश्यक है. आदिवासी विकास महामंडल द्वारा अनाज खरीदी की प्रक्रिया समय पर शुरु की जाये, किसान बंधुओं को कर्ज की आपूर्ति तत्काल करने,मेलघाट का स्थलांतर रोकने हेतु मनरोगा से अधिकाधिक काम शुरु करने व रोजगार निर्मिती का प्रमाण बढ़ाने के निर्देश भी उन्होंने दिये. इस समय उन्होंने गांववासियों से चर्चा कर उनकी दिक्कतें जानी व उनके निराकरण के आदेश अधिकारियों को दिये. बैठक में पटेल, भिलावेकर, जिलाधिकारी कौर, अविष्यांत पंडा ने भी अपने विचार व्यक्त किए. इस समय मंत्री सत्तार के हाथों विविध योजना के लाभ का वितरण लाभार्थियों को किया गया.

Related Articles

Back to top button