अमरावतीमुख्य समाचार

बस स्थानक का रंगरोगन कराओ, अपना सौ फीट का स्टॉल लगाओ

अमरावती में भी योजना, किंतु अब तक नहीं मिला प्रतिसाद

अमरावती/दि.22- राज्य पथ परिवहन निगम ने प्रदेश में बस स्थानक की सूरतेहाल ठीक ठाक करने के लिए नई योजना लाई है. जिसके अनुसार संभाग अंतर्गत बस स्थानक पर रंग रोगन एवं छोटी-बडी मरम्मत का काम करवा देने वाली कंपनी या फर्म को अपना 10 बाय 10 का स्टॉल डेपो पर लगाने की अनुमति होगी. हालांकि अमरावती में अब तक कोई कंपनी या फर्म आगे नहीं आई है, तथापि अधिकृत सूत्रों ने बताया कि शहर के प्रसिद्ध प्रतिष्ठानों से बात चल रही है. शीघ्र अनुबंध होने की संभावना भी सूत्रों ने व्यक्त की.
* एक वर्ष के लिए मिलेगा स्टॉल
एसटी निगम पहले कोरोना पश्चात हडताल आदि के कारण घाटे में आ गया था. राज्य सरकार ने निगम को उसका बकाया चरण दर चरण देने की घोषणा की है. इसलिए मौजूदा स्थिति में एसटी बस स्थानक के रखरखाव का फंड बाहर से जुटाने के लिए यह योजना ली गई है. जिसमें प्लेटफार्म, बस स्थानक की छोटी-मोटी, टूट-फूट सहित रंगरोगन करवानी वाली कंपनी को अपना स्टॉल 1 वर्ष के लिए लगाने की सहूलियत एसटी निगम दे रहा है. निगम के अधिकारियों ने बताया कि अवधि बढाई भी जा सकती है.
* स्टॉल के अलावा यह सुविधा
विभागीय नियंत्रक नीलेश बलसरे ने बताया कि 12 माह के लिए स्टॉल के अलावा संबंधित कंपनी/फर्म अपने 3 होर्डिंग बस स्थानक पर लगा सकेगी. उसी प्रकार रंगरोगन व रखरखाव के सौजन्य में भी उसका यथोचित उल्लेख होगा. उन्होंने बताया कि अमरावती की कुछ बैंक और फर्म से इस बारे में बातचीत चल रही है. बस स्थानकों के सुशोभिकरण हेतु पहल की गई है. बता दें कि नागपुर में 16 बस स्थानकों के लिए कंपनियों से करार हो गए हैं.

Related Articles

Back to top button