अमरावती

ऐतिहासिक एकेडेमिक स्कूल इमारत की दुरुस्ती कराए

स्कूल बचाओं समिती ने सौंपा सीओ व जिलाधिकारी को निवेदन

अमरावती/दि.10– वलगांव रोड स्थित ऐतिहासिक एकेडेमिक हाई स्कूल की हालत दिन ब दिन जर्जर होती जा रही है. जिसके कारण शाला मे पढने वाले बच्चो को परेशानी हो हो रही है. शाला की हालत सुधारने के लिए निधी उपलब्ध कर दुरुस्ती करने की मांग स्कूल बचाओं समिती व्दारा जिलाधिकारी व जिप मुख्य कार्यकारी अधिकारी से निवेदन सौंप कर की गयी.

समिती व्दारा सौंपे गए निवेदन में कहा गया कि यह ऐतिहासिक स्कूल की स्थापना 1876 में हुई थी. यह शाला अंग्रेज कालीन है. लेकिन आज समय के साथ साथ शाला की हालत भी जर्जर हो रह है. यहां की कक्षाओं में विद्यार्थियों के बैठने के लिए सही सुविधाएं नहीं है. छत के टीन पुरी तरह सड चुके है. जिसके कारण बारिश का पानी पुरी तरह कक्षाओं में भर जाता है. विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके इसके लिए शाला के लिए निधी उपलब्ध कराकर जर्जर पड रही शाला इमारत की दुरुस्ती करने की मांग स्कूल बचाओं समिती व्दारा की गयी. इस समय समिती अध्यक्ष फिरोज खान कातिब, इमरान खान, हाजी रफीक, डॉ. असलम भारती, इमरान अशरफी, इस्माईल कासम लालूवाले, शहाबोद्दीन खान, कमर राज आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.

जिप टीम ने किया निरीक्षण
सोमवार को स्कूल बचाओं समिती व्दारा जिलाधिकारी व जिप सीओ को सौंपे निवेदन की दखल लेते हुए सीओ अविशांत पंडा के निर्देश पर आज मंगलवार को जीप की टीम ने शाला का निरिक्षण किया तथा ठेकेदार ने भी विद्यार्थियों हेतु बनाई गयी लाईब्रेरी का काम एक सप्ताह के भीतर पुरा करने का वादा किया.

Related Articles

Back to top button