अमरावती

बिना अनुमति सगाई करना पडा महंगा

दूल्हा-दुल्हन सहित कांचन रिसोर्ट के संचालक पर अपराध दर्ज

  • होम आयसोलेशन का उल्लंघन करनेवाले दो लोग भी नामजद

अमरावती/प्रतिनिधि दि.४ – शहर के नवसारी रिंगरोड पर स्थित कांचन रिसोर्ट में प्रशासन की अनुमति के बिना सगाई समारोह आयोजीत किये जाने की बात ध्यान में आते ही भावी वर-वधू सहित कांचन रिसोर्ट के संचालक के खिलाफ गाडगेनगर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. इसके साथ ही होम आयसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करनेवाले लोगोें के खिलाफ भी स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं के पथकों द्वारा नियमित कार्रवाई की जा रही है. जिसके तहत गत रोज जिले में दो लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.
बता दें कि, कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस समय जिले में संचारबंदी लागू की गई है और हर तरह के कार्यक्रम व आयोजन पर प्रतिबंध लगाया गया है. साथ ही नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. हालांकि इस दौरान प्रशासन की अनुमति प्राप्त करते हुए अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति में विवाह अथवा सगाई समारोह पारिवारिक स्तर पर आयोजीत करने की छूट दी गई है. किंतु बुधवार की दोपहर 12 बजे के आसपास नवसारी रिंगरोड स्थित कांचन रिसोर्ट में प्रशासन की अनुमति के बिना करीब 50 लोगों की उपस्थिति में एक सगाई समारोह आयोजीत किया गया था. जिसकी जानकारी तहसील के पथक को प्राप्त होते ही भावी वर-वधू सहित कांचन रिसोर्ट के संचालक के खिलाफ गाडगेनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. तहसीलदार संतोष काकडे के निर्देशानुसार नवसारी मंडल अधिकारी बी. जी. गावनेर व पटवारी जीतेंद्र लांडगे ने इस संदर्भ में शिकायत दर्ज करायी. जिसके आधार पर भादंवि की धारा 188, 269, 270, 271, 291, महामारी प्रतिबंधात्मक अधिनियम की धारा 2, 3 व 4 तथा आपत्ति व्यवस्थापन अधिनियम की धारा 51 (ब) के तहत संबंधितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया.
वहीं दूसरी ओर अंजनगांव सूर्जी नगर परिषद क्षेत्र में एक व्यक्ति कोविड संक्रमित पाये जाने के बाद उसे होम आयसोलेशन में रहने हेतु कहा गया था और सभी नियमों व शर्तों को लेकर उससे बंधपत्र लिखवाया गया था. किंतु बावजूद इसके यह व्यक्ति सडक पर घूमता पाये जाने के चलते पालिका मुख्याधिकारी सुमेध अलोणे के पथक ने इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की और उसके खिलाफ अंजनगांव सूर्जी पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया. ऐसी जानकारी तहसीलदार अभिजीत जगताप द्वारा दी गई है. इसी तरह अमरावती मनपा क्षेत्र में शंकर नगर परिसर में रहनेवाला व्यक्ति होम आयसोलेशन की अवधि के दौरान घर पर रहने की बजाय बाहर घूमता पाया गया. जिसके आधार पर मनपा पथक के नोडल अधिकारी डॉ. सचिन बोंद्रे द्वारा इस व्यक्ति के खिलाफ राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी.

Related Articles

Back to top button