अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

घनश्याम नगर की शिक्षिका का परिवार काल कलवित

संभाजी नगर में नेता की स्कॉर्पियो ने मारी क्विड कार को टक्कर

* मां, बेटी, पौत्र, पौत्री की मृत्यु
* पूरे परिसर में शोक, दोपहर बाद लाये गये शव
अमरावती/दि.14 – राँग साइड आ रही संभाजी नगर जिले के राजनेता केडे पाटिल की स्कॉर्पियो जीप ने अमरावती के सातुर्णा के घनश्याम नगर की अध्यापिका आशालता हरीभाउ पोपलघाटे की तमाम खुशियों पर वज्राघात कर दिया. जब कार से बेटी और पौत्र को पुणे छोडने जाते समय जीप ने उसे ऐसी टक्कर मारी कि, कार चकनाचूर हो गई और उसमें सवार आशालता पोपलघाटे (70), मृणालिनी अजय बेसरकर (40), 5 माह का अमोघ, 6 वर्ष की दुर्वा सागर गीते की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई. पुलिस ने ड्रंक एण्ड ड्राइव के प्रकरण में स्कॉर्पियो एमएच-12/केजे-4134 के चालक और उसके साथी को हिरासत मेें लिया है. इस बीच घनश्याम नगर परिसर में गहरा शोक व्याप्त है. पासपडोस के लोगों ने बताया कि, चारों के शव दोपहर बाद अमरावती लाकर यहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.
* पुणे जा रहा था परिवार
अजय अंबादास बेसरकर (40) मूल रुप से अमरावती के रहने वाले है. वे रिलायंस कंपनी में पुणे में काम करते है. वहीं बस गये हैं. शुक्रवार सुबह अजय बेसरकर, अपनी पत्नी मृणालिनी, पुत्र अमोघ, सास आशालता, साली शुभांगिनी सागर गीते (35) और दुर्वा सागर गीते (6) के साथ क्विड कार एमएच-27/बीझेड-45 से संभाजीनगर होते हुए पुणे जा रहे थे.
* शिवराई नाके से आगे हादसा
महालक्ष्मी का पूजन कर उत्साह से पुणे लौट रहे बेसरकर परिवार पर शिवराई नाके के आगे लिंबे जलगांव परिसर में शुक्रवार शाम 5 बजे के दौरान राँग साइड आ रही स्कॉर्पियो कार ने ऐसी टक्कर मारी कि, कार चकनाचूर हो गई. उसमें सवार आशालता, मृणालिनी, दुर्वा और मात्र 5 माह का शिशु अमोघ घटनास्थल पर ही कालकलवित हो गये. कार बुरी तरह तहस नहस हो गई. अजय बेसरकर, उनकी साली शुभांगिनी गंभीर रुप से जख्मी हो गये. शुभांगिनी को औरंगाबाद शासकीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनकी दशा चितांजनक रहने की जानकारी करीब अमरावती में उनके रिश्तेदार प्रवीण कलमकर ने दी.
* तेज रफ्तार स्कॉर्पियो
वालुंज पुलिस ने तेज रफ्तार स्कॉर्पियो चालक विशाल उर्फ उद्धव ज्ञानेश्वर चव्हान (22) और कृष्णा कारभारी केडे (19) को हिरासत में लिया है. चर्चा है कि, दोनों आरोपी नशे में थे. तेज रफ्तार से वाहन चला रहे थे. गंगापुर से संभाजी नगर आते समय उनका वाहन से नियंत्रण छूट गया और सामने से आ रही क्विड कार को उन्होंने दुभाजक पार कर ऐसी टक्कर मारी कि, 4 लोगों की जान चली गई. अमरावती में बेसरकर और पोपलघाटे के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि, स्कॉर्पियो जीप संभाजी नगर के राजनेता केडे पाटिल की है. उसी प्रकार जीप चालक की भयंकर गलती के कारण एक हंसता खेलता परिवार दर्दनाक हादसे का शिकार हुआ.
* विवाह के 10 वर्ष बाद हुई थी संतान
अजय और मृणालिनी बेसरकर को विवाह के 10 वर्ष पश्चात संतान प्राप्ति हुई थी. जिसका उन्होंने गत 19 अगस्त को ही बडनेरा रोड के महेंद्र लॉन में बारसा कर उत्सव और खुशियां मनाई थी. मृणालिनी की डिलेवरी गत मई माह में मशानकर अस्पताल में आईवीएफ ट्रिटमेंट से हुई थी. 4 माह पहले ही जन्मे अमोघ के कारण दोनों-तीनों परिवार बेसरकर, पोपलघाटे, गीते बडे प्रसन्न थे. इन लोगों ने अन्य रिश्तेदारों के साथ दो दिन पहले महालक्ष्मी का त्यौहार भी मनाया और पूजन आदि संपन्न कर शुक्रवार सबेरे पुणे के लिए प्रस्थान किया था.
* होलीक्रॉस में अध्यापिका थी आशालता
आशालता पोपलघाटे बडनेरा के होलीक्रॉस स्कूल की सेवानिवृत्त अध्यापिका थी. उनके यजमान हरीभाउ पोस्टल विभाग में कार्यरत थे. उनका कई साल पहले ही निधन हो गया. आशालता को दो बेटियां मृणालिनी और शुभांगिनी है. मृणालिनी उर्फ गुड्डू गृहणी थी. शुभांगिनी उर्फ सोनू के यजमान सागर गीते मुंबई की आईटी कंपनी में कार्यरत है. वे भी इस परिवार के साथ ही लौटने वाले थे. किंतु कंपनी में समय पर इंटरव्यू होने थे, इसलिए सागर पहले रवाना हो गये थे.
* घनश्याम नगर में शोक
समूचे घनश्याम नगर आशालता पोपलघाटे के साथ हुए दुर्भाग्यजनक हादसे से सन्न रह गया है. पडोसी तिवारी और अन्य लोग पोपलघाटे व दुर्घटना में मृत उनकी पुत्री के अंतिम संस्कार की तैयारी में दोपहर को जुटा था. परिसर के लोगों ने बडा गहरा दुख व्यक्त किया है. जिसने भी सुना उसने यह कहते हुए शोक जताया कि, 20 दिन पहले ही परिवार में बडी राजीखुशी शिशु अमोघ का नामकरण बारसा का कार्यक्रम किया था. क्षेत्र के लोग उन पलों को याद करते हुए आशालता पोपलघाटे की भी स्मृतियां ताजा कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button