अमरावती

घरकुल का प्रस्ताव अगस्त महीने में ही भेज दिया गया

श्रेय लेने के लिए किया जा रहा है अन्न त्याग आंदोलन

  • नगराध्यक्ष नितिन कोरडे ने पत्रकार परिषद में कहा

चांदुर बाजार/दि.13 – नगरपालिका अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना के घरकुलों के प्रस्ताव को लेकर पार्षद गोपाल तिरमारे द्बारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है. घरकुल का प्रस्ताव अगस्त महीने में ही भेज दिया गया था. श्रेय लेने हेतु अन्न त्याग आंदोलन किया जा रहा है ऐसा नगराध्यक्ष नितिन कोरडे ने पत्रकार परिषद में पार्षद गोपाल तिरमारे द्बारा लगाए गए आरोप के जवाब में कहा.
नागरिकों का अतिक्रमण नियमित करने का प्रस्ताव राजस्व विभाग को नहीं भेजा गया पार्षद तिमारे द्बारा लगाए गए इस आरोप का नगराध्यक्ष कोरडे ने खंडन करते हुए कहा कि पालिका प्रशासन द्बारा 70 अतिक्रमण नियमित करने की जानकारी दी. नए घरकुलों के दूसरे चरण का अनुदान 167 लाभार्थियों को वितरीत किया गया है. तकनीकी दिक्कतों की वजह से कुछ लाभार्थियों को अनुदान नहीं मिल पाया ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में नितिन कोरडे ने दी, साथ ही उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 में घरकुल का तीसरे चरण का प्रस्ताव भेजे जाने की जानकारी उन्होंने दी.
प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 167 लाभार्थियों का प्रस्ताव मंजूर होकर अनुदान के पहले चरण के रुप में 66 लाख 80 हजार तथा दूसरे चरण में 1.20 करोड की निधि पालिका को प्राप्त होते ही लाभार्थियों को अनुदान का वितरण किया गया है. शेष 440 व अतिरिक्त 280 ऐसे कुल 720 घरकुलों का प्रस्ताव 5 मार्च को भेजा गया है. ऐसी जानकारी देते हुए नगराध्यक्ष प्रशासन ने जानकारी प्राप्त कर उसके सहारे अपनी प्रसिद्धि कर रहे है, ऐसा आरोप लगाया. अपने तीन माह के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यो की जानकारी देते हुए कोरडे ने बताया कि पालिका कार्यकाल की सामने वाली जगह 1 करोड की लागत से दादा-दादी गार्डन, पुरानी इमारत की जगह पर 2 करोड का दो मंजिला व्यापारी संकुल, राज्यमंत्री बच्चू कडू की संकल्पना से 15 करोड का तीन मंजिला मॉल बीओटी के तत्व पर बनाया जाएगा. बेलोरा चौक में 1 करोड की लागत से सौंदर्यीकरण तथा शहर में 5 करोड के विकास कार्य शुरु रहने की जानकारी नगराध्यक्ष नितिन कोरडे ने पत्रकार परिषद में दी. उनके साथ नगरसेवक सचिन खुले, शिशिर माकोडे, स्थाप्तय अभियंता भूषण उपस्थित थे.

पत्रकार परिषद में उपस्थित नहीं रहे मुख्याधिकारी

पार्षद गोपाल तिरमारे ने आरोप लगाते हुए कहा कि, पालिका मुख्याधिकारी से जो जानकारी मांगी जाती है वे नहीं देते. नगराध्यक्ष द्बारा ली गई पत्रकार परषिद में मुख्याधिकारी पराग वानखडे, न.प. कार्यालय में उपस्थित रहने के बावजूद भी उपस्थित नहीं थे. पूर्व मुख्यमंत्री स्व. यशवंतराव चव्हाण की जयंती पर नगराध्यक्ष के कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में मुख्याधिकारी मौजूद रहे किंतु पत्रकार परिषद में उपस्थित न रहने पर सभी आश्चर्य व्यक्त कर रहे है.

Related Articles

Back to top button