अमरावती

घुईखेड़ से पंढरपुर पैदल वारी का 27 मई को प्रस्थान

47 दिनों की यात्रा करते 13 जुलाई को पहुंचेंगे पंढरपुर

चांदूर रेल्वे/दि.26- आषाढ़ी वारी यह एक बड़ी वारी है. आषाढ़ी पूर्णिमा पैदल वारी का आयोजन चांदूर रेल्वे तहसील के घुईखेड के बेंडोजी बाबा संस्थान की ओर से किया गया है. यह वारी 27 मई को पंढरपुर के लिए रवाना होगी. 13 जुलाई को यह पैदल दिंडी पंढरपुर पहुंचेगी. जिसके चलते 27 मई को घुईखेड़ में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
परमपूज्य ब्रह्मलीन संत बेंडोजी बाबा संस्थान घुईखेड़ की ओर से प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी तीर्थक्षेत्र घुईखेड़ से पैठण, आलंदी से पंढरपुर पदयात्रा दिंडी 47 दिनों का भव्य दिंडी समारोह 27 मई से 13 जुलाई दरमियान आयोजित किया गया है. 27 मई को घुईखेड़ से दिंडी रवाना होगी व 9 जून को पैठण पहुंचेगी. वहीं 10 जून को श्री क्षेत्र पैठण से दिंडी का प्रस्थान होकर 20 जून को आलंदी में दिंडी पहुंचेगी. 21 जून को ओआलंदी से दिंडी का प्रस्थान होगा व 11 जुलाई को पंढरपुर पहुंचेगी. 13 जुलाई को पंढरपुर में काले के कीर्तन पश्चात दिंडी वापसी के प्रवास में आलंदी की ओर रवाना होगी.
इस दरमियान अनेक गांवों में दिंडी के रुकने, नाश्ता, चाय व भोजन की व्यवस्था की गई है. श्री संत ज्ञानेश्वर माऊली पालखी समारोह के श्री ज्ञानेश्वर माऊली रथ के पीछे कुल 21 दिंडीयों में से सम्मान की दिंडी के रुप में श्री संत बेंडोजी महाराज संस्थान, घुईखेड़ की दिंडी काक 17 वां क्रमांक है. इस रथ के पीछे विदर्भ प्रांत से जाने वाली घुईखेड़ की यह एकमात्र दिंडी है.

वारी में सहभागी होने पंजीयन शुरु
घुईखेड से पंढरपुर पैदल वारी में सहभागी होने के इच्छुक भक्त अपने नाम का पंजीयन संत बेंडोजी बाबा संस्थान घुईखेड़ में करवाने का आवाहन संस्थान के अध्यक्ष वसंत घुईखेडकर, विश्वस्त प्रवीण घुईखेडकर व अन्यों ने किया है.

Related Articles

Back to top button