अमरावती

अदरक के भाव 240 रूपए किलो

चाय से अदरक गायब

अधिकांश चाय विक्रेताओं ने अब अदरक डालना ही बंद कर दिया
धामणगांव रेल्वे/ दि. 22- अदरक डाली गई चाय को सभी पसंद करते है. कोई भी मौसम हो चाय में अदरक डालकर पीना सभी पसंद करते है. लेकिन अदरक के भाव बढ जाने के कारण चाय विक्रेेताओं को अदरक डालना महंगा पड गया है.
अदरक डालकर बनाई गई चाय का टेस्ट कुछ अनोखा ही होता है. जिसके कारण चाय पीने के लिए टपरी पर गए चाय के शौकीन हमेशा ही अदरक डालकर चाय दो ऐसा कहते है. परंतु अब अदरक डालकर चाय दो ऐसा कहने की व्यवस्था नहीं रही. क्योंकि अदरक के भाव 240 रूपए पर जाने के कारण चाय विक्रताओं को चाय में अदरक डालना महंगा पडेगा.
अधिकांश चाय विक्रेताओं ने चाय में अदरक डालना बंद कर दिया है. दो माह में लगातार हुई बेमौसम बारिश से फसल का बहुत नुकसान हुआ है. जिसके कारण अदरक के भाव अचानक बढ जाने का विक्रेताओं ने बताया.
* अदरक के भाव 200 रूपए पर
बेमौसम बारिश तथा ओले गिरने से अदरक का बडी मात्रा में नुकसान हुआ है. जिसके कारण अदरक की आवक कम हो गई. लेकिन मांग बढ जाने से अदरक के भाव 200 रूपए किलो पर जाने की जानकारी सब्जीभाजी विक्रेताओं ने दी. जिसके कारण चाय में अदरक डालना मुश्किल हो गया है.
* इसलिए बढे भाव
अदरक की आवक नाशिक, औरंगाबाद, बुलढाणा, यवतमाल से होती है. परंतु बुलढाणा और यवतमाल में अदरक की आवक कम हो गई. नाशिक, औरंगाबाद से अदरक की आवक होेने से भाव बढ गए.
चाय की एक कप की कीमत और लगनेवाली सामग्री इसमें तालमेल नहीं जमता. जिसमें अब अदरक की कीमत बढकर 240 रूपए पर हो गई. जिसके कारण चाय में अदरक डालना चाय विक्रेताओं को पुरेगा नहीं.
रमेश वाघाडे, धामणगांव रेल्वे
नाशिक, बुलढाणा, औरंगाबाद, यवतमाल से अदरक की आवक होती है. इसके साथ ही अन्य जगह से आनेवाले अदरक के कारण थोक बाजार में 160 रूपए तथा फुटकर बाजार से अदरक की कीमत 240 रूपए पर आ गई है.
– वसीम अहमद अब्दुल रशीद, धामणगांव रेलवे

Related Articles

Back to top button