अमरावतीविदर्भ

गुरुदेव नगर में बालिका को डेंगू सदृश्य बीमारी मौत

एक माह से बुखार से जूझ रही थी

  •  ग्रामपंचायत का धुवारनी व छिडकाव के ओर ध्यान नहीं

तिवसा – डेंगू सदृश्य बीमारी ने तिवसा तहसील के गुरुदेव नगर में कहर बरपानी शुरु कर दिया है. इस बुखार के कारण एक आठ वर्षीय बालिका की मौत हो गई. जिससे गुरुदेव नगर वासियों ने ग्रामपंचायत प्रशासन के खिलाफ रोश व्यक्त किया है. वरिष्ठ अधिकारी इस मामले को गंभीरता से ले ऐसी मांग नागरिको व्दारा की जा रही है.

संस्कृति अतुल अवतनकर (८, राष्ट्रसंत कॉलोनी, गुरुदेव नगर) यह डेंगू सदृश्य बीमारी से मरने वाली बालिका का नाम है. उसे कुछ दिन पहले बुखार आया था. उसके खून की जांच करने पर उसमें प्लेटलेट्स कम पाये गए. उसे तत्काल अमरावती के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. मगर इलाज के दौरान तीन दिन बाद कल सोमवार के दिन उसकी मौत हो गई. संस्कृति की मौत के लिए आखिर जिम्मेदार कौन, ऐसी चर्चा परिसरवासियों में शुरु है.

बीते १५ दिनों से गुरुदेव नगर में अज्ञात बुखार का कहर शुरु है, ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग व्दारा घर-घर में छोटे बच्चों की जांच व मच्छर निर्मुलन के लिए दवा का छिडकाव किया जा रहा हेै मगर ग्रामपंचायत व्दारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग व्दारा ग्रामपंचायत को छिडकाव के लिए दवा उपलब्ध कराई गई. मगर १५ दिन बीत जाने के बाद भी किसी तरह का छिडकाव नहीं किया गया. पंचायत समिति प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, ऐसी मांग नागरिकों व्दारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button