अमरावती

प्रेम प्रकरण से युवती की पुणे में हत्या

पत्थर से कुचलकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट

  • दगाबाज प्रेमी चांदूर बाजार से गिरफ्तार, 5 तक पीसीआर

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.३ – पुणे में नौकरी करने वाली चांदूर बाजार की युवती का प्रेम प्रकरण के चलते अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में पुणे पुलिस ने उसके प्रेमी को चांदूर बाजार से गिरफ्तार किया है. चांदूर बाजार निवासी मनीषा गेडाम नामक युवती की हत्या पुणे में किये जाने का मामला पिछले माह उजागर हुआ था. जबकि चांदूर बाजार निवासी आरोपी सागर गुडवे यह उस समय फरार बताया गया था. जिसे बीते सप्ताह चांदूर बाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया और पुणे की चंदन नगर पुलिस के हवाले किया. जहां 5 अप्रैल तक उसे पुलिस हिरासत सुनाई गई है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर गुडवे का चांदूर बाजार निवासी मनीषा गेडाम के साथ पिछले 12 वर्षों से प्रेम संबंध थे. उसके साथ विवाह करने के लिए वह जीद कर रहा था. किंतु सागर के साथ वादविवाद होने से मनीषा ने उसके साथ विवाह करने से स्पष्ट इंकार कर दिया. जिससे वर्ष 2018 में सागर ने उस युवती के घर के लोगों को जातिवाचक गालीगलौच कर जान से मारने की धमकी दी थी. इस मामले में चांदूर बाजार पुलिस ने अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था. कुछ महिने बाद न्यायालय से वह जमानत पर रिहा हुआ था. खबर है कि सागर अवैध शराब बिक्री के साथ ही अपराधिक क्षेत्र से जुड जाने के कारण मनीषा उसे पसंद नहीं करती थी. इसी बीच जब सागर जेल गया, उसी समय मनीषा अपनी बहन के पास पुणा चली गई और वहीं पर नौकरी करने लगी. सुरज जेल से बाहर आते ही मनीषा के घर गया और उसके माता, पिता को गालीगलौच कर मारपीट की. इसकी शिकायत चांदूर बाजार थाने में दर्ज थी. सुरज पर प्यार का भूत सवार था. वह मनीषा को तलाशते पुणा पहुंचा और मनीषा का अपहरण कर उसे भाडगड बांध के पास ले गया. मनीषा ने उसे रिश्ता रखने से इंकार किया तो, गुस्से में आकर सुरज ने पत्थर से उसका सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी. पुणे की चंदननगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु की थी. इसी दौरान आरोपी सुरज की तलाश में चांदूर बाजार, ब्राह्मणवाडा थडी व अमरावती ग्रामीण क्राईम ब्रांच पुलिस का दल भी लगा था. गोपनीय जानकारी पर चांदूर बाजार पुलिस ने 25 मार्च को सुरज को गिरफ्तार किया. प्रोड्यूस वारंट के तौर पर हत्या के मामले में 30 मार्च को पुणे की चंदननगर पुलिस सुरज गुडवे को पुणा ले गई. गुरुवार को उसे वहां की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने 5 अप्रैल तक उसे पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. आरोपी की गिरफ्तार में डीवायएसपी पोपटराव अबदागिरे, पुलिस निरीक्षक सुनील किनगे, एपीआई पंकज दाभाडे, एपीआई नरेंद्र पेंदोड, ब्राह्मणवाडा के थानेदार दिलीप वलवी, प्रशांत भटकर, विरु अमृतकर का सहयोग रहा है.

  • आरोपी से पूछताछ जारी

आरोपी को 5 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा. इसके पहले भी आरोपी ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी व युवती का अपहरण किया था. लडकी के इंकार किये जाने से आरोपी ने उसकी हत्या की है. पुलिस आरोपी से कडी पूछताछ कर रही है.
– सुनील जाधव, चंदननगर थानेदार

Related Articles

Back to top button