अमरावती

लड़कियों के होस्टल रामभरोसे

सुरक्षा पर सरकार गंभीर नहीं

* विधायक ठाकुर सदन में आक्रमक
अमरावती/दि.26-अमरावती जिले के लड़कियों के होस्टल की काफी दुरावस्था हो गई है वहीं उनकी सुरक्षा रामभरोसे है. लेकिन जिस क्रिस्टल एवं बीवीजी कंपन को इस काम का ठेका दिया गया है. उनसे मात्र यह सभी प्रकार बेदखल हो रहे हैं. सरकार भी इस बाबत गंभीर नहीं, जिसके चलते इन कंपनियों पर किसका वरदस्त है, ऐसा सवाल विधायक यशोमती ठाकुर ने सभागृह में उपस्थित किया.
जिले के लड़कियों के होस्टल की फिलहाल काफी दुरावस्था व उनसी सुरक्षा के बारे में ध्यानाकर्षित मुद्दा विधायक यशोमती ठाकुर ने सभागृह में उपस्थित किया. उन्होंने कहा कि वसतिगृह की देखभाल और अन्य सुविधाओं का ठेका क्रिस्टल व बीवीजी कंपनी को ही कैसे मिलता है, लेकिन इस कंपनी की मनमानी बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि हमने स्वयं लड़कियों के छात्रावास को भेंट दी. उस समय इस कंपनी द्वारा नियुक्त किए गए संबंधित कर्मचारियों ने शासन से अनुदान नहीं मिलता, इसलिए हमें वेतन भी नियमित नहीं मिलता,ऐसा धक्कादायक प्रकार उजागर किया है. वहीं इसी कंपनी को बार-बार वसतिगृह का ठेका कैसे मिलता है, यह चमत्कार कैसे होता है, यह गंभीर प्रश्न है. सरकार इसकी गंभीरता से दखल नहीं ले रही, यब बात निश्चित ही निषेधार्य है और यदि इन्हीं कंपनियों को सरकार द्वारा अभय मिल रहा है तो यह मुद्दा अत्यंत गंभीर है. इस बात का विचार कर तुरंत लड़कियों के होस्टल की सुरक्षा व अन्य सुविधाओं बाबत शासन ने तुरंत उपाययोजना करनी चाहिए, ऐसी मांग इस समय सभागृह में की गई.
* तिवसा के लड़कियों के होस्टल का कारभार
तिवसा के लड़कियों के होस्टल के लिए 2022 में 12 करोड़ रुपए निधि मंजूर हुई थी. लेकिन इस वसतीगृह का निर्माण आज भी नहींंं हुआ है. सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग का इस ओर ध्यान नहीं या उन्हें इसकी आवश्यकता महसूस नहीं होती. जिस इमारत में फिलहाल छात्रावास किराए पर शुरु है, उनसे सार्वजनिक बांधकाम विभाग का कोई संबंध है क्या? ऐसा सवाल उन्होंने इस समय किया. इस विषय पर सरकार पर हल्लाबोल करते हुए उन्होंने कहा कि हम विरोधी पक्ष के विधायक है.इसलिए निधि देनी या नहीं, या तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में विकास काम नहीं होने की भूमिका सरकार की है क्या?

Related Articles

Back to top button