अमरावतीमुख्य समाचार

युवती का मार्फ फोटो वायरल, 5 नंबर पर केस

लोन न लेने पर भी ऑनलाइन प्रताडना

* चेहरे से जोडा न्यूड फोटो
अमरावती/दि.7 – बगैर लिये कर्ज की 3 गुना राशि लौटाने से इनकार करने वाली 27 वर्ष की युवती के छायाचित्र मार्फिंग कर वायरल किये गये. यह प्रकरण धामणगांव रेल्वे में उजागर हुआ. दत्तापुर पुलिस ने युवती की शिकायत पर 5 मोबाइल नंबर के विरुद्ध विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है. आईटी एक्ट भी लगाया गया है. पकडे जाने पर आरोपी को 3 वर्ष की सजा और लाख रुपए जुर्माना का प्रावधान कानून में है.
* कैश प्लेनेट एप से पैसे
धामणगांव की इस युवती के खाते मेें कैश प्लेनेट एप से अचानक 4070 रुपए जमा हो गये. गत 28 सितंबर की दोपहर 3.30 बजे के दौरान यह घटना हुई. जिसके बाद अलग-अलग नंबरों से युवती को कॉल आयी. हमने 4070 रुपए भेजे थे. जिसके 12 हजार रुपए लौटाने पडेंगे. इस तरह की ताकीद की गई. कर्ज नहीं लेने से लौटाने का सवाल नहीं होता, यह विचार कर युवती ने रकम नहीं भेजी.
* डीपी का फोटो लेकर दुरुपयोग
युवती की डीपी का फोटो लेकर उसे मार्फ किया गया. न्यूड फोटो से युवती का चेहरा जोडकर उसे वायरल किया गया. शिकायत के अनुसार युवती के मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट हैक कर मार्फ छायाचित्र उसके संपर्क के लोगों को वॉटसएप पर भेजा गया. बदनामी की गई. कुछ परिचितों ने युवती को यह मामला बताया. तब युवती ने दत्तापुर थाने और एनसीसीआरपी पोर्टल पर शिकायत की. आईटी एक्ट में धारा 66(अ), 66 (ब), 66 (सी), 66 (डी), 66 (इ) के तहत कार्रवाई हो सकती है. विनय भंग का भी केस दर्ज हो सकता है. लोन एप के अनेक फ्राड देशभर में उजागर हो रहे है. मोबाइल पर कोई काम करते समय फर्जी लोन एप आपके खाते में जबरन 5 से 50 हजार की रकम भेज देते है और फिर उसकी कई गुणा वसूली की मांग करते है. अन्यथा विविध तरीको से सताया भी जाता है.

Related Articles

Back to top button