अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

सोना गुरु का सभी दें साथ

जूना अखाडा के श्रीमंत सोमेश्वर नंदगिरि

* अभा मंगलमुखी किन्नर सम्मेलन
अमरावती/दि.4- अंबानगरी की धरा पर पांच दशकों में किन्नर सम्मेलन का प्रथम आयोजन है. इससे अमरावती का भला होगा, प्रगति होगी इसलिए यहां की आयोजक सोना नायक गुरु को अमरावतीवासी यथोचित साथ दें. इस आशय का आवाहन किन्नर जूना आखाडा के श्रीमंत सोमेश्वर नंदगिरि ने किया. वें किन्नर मंगलमुखी सम्मेलन हेतु यहां वॉलकट कम्पाउंड स्थित धर्मदाय कॉटन फंड कमेटी पधारे हैं. बता देें कि सम्मेलन में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, हैदराबाद, पुणे, अकोला आदि अनेक स्थानों, नगरों, प्रांत से सैकडों किन्नर भाग ले रहे हैं.
भगवा वस्त्र धारण करने वाले जूना आखाड के श्रीमंत सोमेश्वर ने कहा कि, अमरावती में पहले ही अंबामाता और एकवीरा माता विराजमान है. ऐसे में पूरे भारत के किन्नर यहां आकर बहुचर मां की पूजा और अर्चना कर रहे है. अमरावती के लोगों हेतु प्रार्थना कर रहे है. सभी यजमानों का निश्चित ही कल्याण होने की भावना भी उन्होंने व्यक्त की. बता दें कि सम्मेलन आगामी 15 जनवरी तक चलेगा.
* परेशानियां होगी दूर
सम्मेलन में पधारी हिसार की नगरसेविका शोभा नेहरु ने कहा कि, सोनाजी, नेहाजी और सभी व्दारा आयोजित किन्नर सम्मेलन में यहां के यजमान तन, मन, धन से योगदान करें. इस सम्मेलन में की गई प्रार्थना से अमरावती के यजमानों की तमाम परेशानियां और अला-बला दूर होगी. कल्याण होगा. अकोला से आए सिमरन नायक के शिष्य ने भी अमरावती के भाग्योदय का दावा किया. उल्लेखनीय है कि सम्मेलन में किन्नरों को पहचानपत्र का वितरण किया गया है. धर्मदाय कॉटन फंड परिसर में पुलिस बंदोबस्त के साथ क्यूआरटी पथक भी तैनात हैं.

* विवाद होंगे दूर
किन्नरों के सम्मेलन में अनेक विषयों पर चर्चा हो रही है. ऐसे ही उनकी विदर्भ बहुउद्देशीय संस्था के माध्यम से पहचानपत्र भी दिए जा रहे है. जिससे संभावना है कि विवाद दूर हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button