अमरावती

किसानों को दें तत्काल अनुदान

काम में कोताही बरतने वाले कमचारियों पर कार्रवाई करें

* अन्यथा जिलाधिकारी कार्यालय में करेंगे आंदोलन
* शिवसेना जिला प्रमुख अरबट की चेतावनी
अमरावती/दि.30- किसानों को दिया जाने वाला अनुदान अब तक उनके खाते में जमा न होने से काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर शिवसेना के जिलाप्रमुख गोपाल पाटील अरबट द्वारा जिलाधिकारी सौरभ कटियार को निवेदन सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया है कि गत वर्ष अगस्त से सितंबर 2022 में सतत की बारिश से नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों का पंचनामा कर तत्कालीन अधिकारी ने रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत की थी. वह अनुदान शासन द्वारा मंजूर होकर इसके लिए डाटा उपलब्ध होने के बाद हवालदील हुए किसानों के खाते में मुख्यमंत्री के आदेश पर यह राशि खाते में जमा होने के उद्देेश्य से आयुक्त के पत्र के अनुसार कृषि सेवक, ग्रामसेवक व तलाठी को आदेशित कर तत्काल पंचनामा कर डाटा शासन को उपलब्ध किया जाए, ऐसा आदेश दिये जाने के बावजूद पीड़ित किसानों को शासकीय कर्मचारियों की लापरवाही के कारण किसानों के पंचमाना का डाटा अब तक शासन को न भेजे जाने से किसानों के खाते में रकम जमा नहीं हुई. इसके लिए जिम्मेदार संबंधित कर्मचारियों पर तुरंत फौजदारी कार्रवाई कर दो दिनों के भीतर दर्यापुर, अंजनगांव, अचलपुर, परतवाड़ा तहसील का डाटा शासन को उपलब्ध करवाया जाए. अन्यथा शिवसेना की ओर से जिलाधिकारी कार्यालय में तीव्र आंदोलन किया जाएगा. इस होने वाले नुकसान के लिए सरकार जिम्मेदार रहेगी. ऐसी चेतावनी निवेदन द्वारा जिलाधिकारी को शिवसेना जिला प्रमुख गोपाल पाटील अरबट ने दी है.
निवेदन देते समय महानगर प्रमुख संतोष बद्रे, उपजिला प्रमुख सुनील केने, तहसील प्रमुख महेंद्र भांडे, शहर प्रमुख मुन्ना इसोकार, शहर प्रमुख आशीष ठाकरे, राहुल भुबर, शैलेश सुर्यवंशी, सचिन कोरडे आदि शिवसेना पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button