अमरावती

माली समाज को राज्य की सत्ता में भागीदारी दे

सकल माली समाज की मांग

* सावता कॉलोनी में सकल माली समाज की बैठक
अमरावती/ दि. 6- माली समाज को सत्ता में भागीदारी दे, ऐसी मांग सकल माली समाज द्बारा की गई. हाल ही में सकल माली समाज के पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन सावता कॉलोनी में किया गया था. जिसमें पदाधिकारी द्बारा यह मांग की गई. सकल माली समाज के पदाधिकारी ने कहा कि राज्य में लोकसंख्या की तुलना में माली समाज दूसरे नंबर पर है. भाजपा ने समाज को सत्ता में आने के लिए वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया. राज्य में फडणवीस सरकार के कार्यकाल में एक भी माली समाज के विधायक को मंत्री पद नहीं दिया गया.
राज्य में स्थापित शिंदे-फडणवीस सरकार मंत्रिमंडल में माली समाज के दो विधायको को कैबिनेट तथा दो विधायको को राज्यमंत्री बनाए और स्थानीय स्वराज्य संस्थाओ के चुनावों में भाजपा , कांग्र्रेस, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस यह सभी पार्टिया जनसंख्या के अनुसार माली समाज को उम्मीदवारी दे, ऐसी मांग माली समाज की विविध संगठनाओं के पदाधिकारियों की बैठक में की गई. बैठक में माली समाज के विकास व राजनीति में भागीदारी को लेकर विचार मंथन किया गया.
बैठक में अखिल भारतीय माली महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रा. श्रीकृष्ण बनसोड, सर्वशाखीय माली महासंघ के कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश अंबाडकर, उपाध्यक्ष इंजी. भरत खासबागे, युवा उद्योजक नंद किशोर वाघ, वसंतराव भडके, प्रा. एन. आर. होले, विद्या निकेतन शिक्षण संस्था अध्यक्ष प्रा. साहेबराव निमकर, बर्‍हाड विकास के सह संपादक गोविंद फसाटे, मरार माली, बहुउद्देशीय विकास संस्था अध्यक्ष राजकुमार खैरे, महात्मा ज्योतिबा फुले, शिक्षण संस्था अध्यक्ष मधुकर आखरे, भारतीय माली युवा आघाडी के संगठन सचिव सुधीर घुमटकर, प्रबोधन मंच के अशोक आजनकर, सावता माली किसान आघाडी अध्यक्ष शंकरराव आचरकांटे, प्रा. सुधीर वानखडे ने मार्गदर्शन किया.
इस अवसर पर पूर्व लेखाधिकारी वसंतराव भडके के अमृत महोत्सव पर उनका अभिष्ट चिंतन किया गया और केन्द्र सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले को भारतरत्न पुरस्कार से सम्मानित करे, ओबीसी की जनगणना की जाए, ज्ञान ज्योती सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा राज्य के हर जिले में स्थापित की जाए. आदि प्रस्ताव पारित किए गये. वहीं सर्वशाखीय माली समाज के युवक युवतियों के परिचय सम्मेलन का नि:शुल्क पंजीयन 1 अक्तूबर से शुरू किया जा रहा है. जिसमें इच्छुकों से मोबाइल नंबर 9763403748 पर संपर्क करने का आवाहन भी किया गया.

Related Articles

Back to top button