अमरावती

कोरोना काल में सेवा देने वाले कर्मचारियों का बकाया मानधन दें

स्वास्थ्य कर्मचारी व एम्बुलेंस चालकों की मांग

* जि.प. कार्यपालन अधिकारी अविशांत पंडा को सौंपा निवेदन
अमरावती/ दि.2 – कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मीयोें ने व एम्बुलेंस चालकों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर सेवाएं दी थी. पिछले दो सालों से शहर के कोरोना अस्पतालों में यह सब कार्यरत थे. जिनका पिछले तीन महीनों से मानधन नहीं दिया गया. स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा एम्बुलेंस चालकों ने पिछले तीन महीनों से बकाया मानधन की मांग जि.प. मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पंडा से की.
इस आशय का निवेदन उन्होंने जि.प. मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पंडा को सौंपा. निवेदन में कहा गया है कि कोरोना काल में पिछले दो सालों से यह सभी स्वास्थ्यकर्मी व एम्बुलेंस चालक कोविड अस्पतालों में कार्यरत है. इन्हें जून, जुलाई व अगस्त 2021 का मानधन नहीं अदा किया गया. इस संदर्भ में जिला स्वास्थ्य अधिकारी को भी प्रत्यक्ष रुप में निवेदन सौंपा गया था वहां से भी हमें समाधानकारक जवाब नहीं मिला.
एनएचएम व्यवस्थापक अशोक कोठारी से भी मानधन की मांग की गई. किंतु वहां से भी कोई समाधानकारक जवाब नहीं दिया गया. पिछले तीन महीनों से मानधन नहीं मिलने से परिवार का उदरनिर्वाह करना कठिन हो रहा है. जिसमें सात दिनों के भीतर बकाया मानधन दिया जाए ऐसी मांग निवेदन व्दारा की गई. मांग पूरी न होने पर तीव्र आंदोलन किए जाने की चेतावनी भी निवेदन व्दारा दी गई. निवेदन देते समय सभी स्वास्थ्य कर्मचारी व एम्बुलेंस चालक-मालक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button