अमरावती

ईट भट्टी परिसर के नागरिकों को जल्द पीआर कार्ड दें

विधायक श्रीकांत भारतीय ने उपमुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.22- राहुल नगर बिच्छू टेकडी प्रभाग अंतर्गत आनेवाले ईट भट्टी परिसर में रहने वाले नागरिक आज भी सरकार की उदासीनता के चलते पीआर कार्ड के लाभ से वंचित है. जिलाधीश से इस संदर्भ में तत्काल वंचितों को पीआर कार्ड उपलब्ध कराकर देने की मांग भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के शहर जिला उपाध्यक्ष संजय आठवले और पूर्व सभापति सचिन पाटिल ने विधायक श्रीकांत भारतीय के माध्यम से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से की है. ज्ञापन में बताया गया है कि 50 वर्ष से अधिक समय से यह नागरिक ईट भट्टी परिसर तट्टा कॉलोनी, आशियाना क्लब के पीछे निवास कर रहे हैं. परंतु आज भी यह नागरिकों को मालिकाना हक पीआर कार्ड नहीं मिल पाए हैं. ऐसे में पूर्व पार्षद जिम्मेदार रहने का आरोप संजय आठवले ने किया है.
नागरिकों का कहना है कि पूर्व पार्षद ने उनकी इस समस्या की ओर अनदेखी की है और उन्हें पीआर कार्ड उपलब्ध नहीं करवाकर दिए है. समय रहते हुए पूर्व पार्षदों व्दारा इस समस्या को प्रशासन के समक्ष उठाते तो संभवत: यहां के नागरिक आज पीआर कार्ड से वंचित नहीं रहते. ज्ञापन में बताया गया है कि प्रशासन के दिशा निर्देश व नियमों के तहत 2011 के पहले जिन नागरिकों ने अतिक्रमण किया है उन सभी अतिक्रमण को नियम के तहत कायम रखा जाए. इस आदेश के बावजूद जिलाधीश ने वर्ष 2011 के आदेश को नजर अंदाज किया, ऐसा आरोप लगाया गया है.
उपमुख्यमंत्री फडणवीस को सौंपे ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि आगामी तीन माह के भीतर पीआर कार्ड की मांग पूरी नहीं की गई तो जिलाधीश कार्यालय के समक्ष आंदोलन की चेतावनी भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के शहर जिला उपाध्यक्ष संजय आठवले ने दी है. ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व सभापति सचिन पाटिल, अनिल माहोरे, नवल सिरसाठ, रवींद्र इंगले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button