अमरावती

बिजली उपभोक्ताओं की सेवा व बिल वसूली को प्राधान्यता दें

ऊर्जामंत्री डॉ. नितिन राउत ने दिए अधिकारियों को निर्देश

अमरावती/दि.4 – पिछले दो सालों से राज्य में आंधी, तूफान, बाढ, कोरोना महामारी इस प्रकार की प्रतिकूल परिस्थिति में महावितरण कंपनी पर भी आर्थिक संकट छा गया. महावितरण को आर्थिक संकट से निकालने हेतु उपभोक्ताओं की सेवा व उन पर बकाया बिजली बिल की वसूली को प्राधन्यता देना आवश्यक है. जिसमें महावितरण कर्मी बकाया बिजली बिल की वसूली को प्राध्यन्ता दे और ग्राहकों को सुचारु रुप से बिजली आपूर्ति करें ऐसे निर्देश राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत ने अधिकारियों को दिए.
ऊर्जा मंत्री डॉ. राउत महावितरण कंपनी के मुख्यालय प्रकाशगढ यहां वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग व्दारा आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस समय ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारे, महावितरण अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंगल, संचालक संजय ताकसांडे, वित्तिय संचालक रविंद्र सावंत, विद्युत वितरण कंपनी के सलाहगार उत्तमराव झाल्टे प्रमुख रुप से उपस्थित थे. समीक्षा बैठक में वर्तमान में विविध योजनाओं पर अमल करने व बिजली के बिलों की वसूली आदि की समीक्षा की गई.
समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री डॉ. राउत ने कहा कि, कोरोना नियंत्रण में आने के पश्चात जनजीवन पुन: सामान्य हो चुका है. बिजली की मांग भी बढ रही है राज्य के सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति सुचारु रुप से किए जाने के साथ सभी अधिकारियों व कर्मचारी बकाया बिल की वसूली को भी प्राधन्यता देकर विविध योजनाओं पर अमल करें ऐसे निर्देश दिए गए. इस समय क्षेत्रिय सहव्यवस्थापिक संचालक, प्रादेशिक संचालक, प्रमुख अभियंता व अधिक्षक अभियंता तथा वरिष्ठ अधिकारी वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग व्दारा आयोजित बैठक में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button