अमरावती

विद्यार्थियों को अंग्रेजी पेपर की गलतियों के 9 अंक दें

उर्दू टीचर्स असोसिएशन अध्यक्ष गाजी जहरोश की मांग

अमरावती/दि.7 – शिक्षा बोर्ड की बारहवीं के पहले ही अंग्रेजी पेपर गलतियां पायी गई. तज्ञ शिक्षकों द्वारा इतनी गलतियां होना अनुचित है. जिसके चलते विद्यार्थियों का नुकसान होगा. इसलिए अंग्रेजी के पेपर की गलतियों का ठिकरा विद्यार्थियों के सिर पर न फोड़ते हुए उसके 9 अंक विद्यार्थियों को देने की मांग गाजी जहरोश ने की है.
इस मांग के संदर्भ में गाजी जहरोश ने प्रसिद्धी पत्रक जारी किया. जिसमें उन्होंने बताया कि शुक्रवार 4 मार्च को बारहवीं का अंग्रेजी का पेपर हुआ. जिसमें कुछ गलतियां पायी गई है. प्रश्न क्रमांक एक अ 5 (1) में सिम्पल वाक्य सिम्पल करने कहा गया है. जिसके चलते उसका एक अंक देना आवश्यक है. प्रश्न क्र. ब-1 में ग्रामर इस प्रश्न का पर्याय नहीं दिया गया. प्रश्न क्रमांक 4 ब-3 के इंटरव्यू इस प्रश्न में मुद्दा नहीं दिया गया. इसलिए उसके चार अंक देदने पड़ेंगे. प्रश्न 4 ड (3) के अपील प्रश्न में विषय नहीं दिया गया. जिसके चलते उसके 4 अंक देने पड़ेंगे. प्रश्न 5 अ के नोवेल का दिए गए स्वरुप के अनुसार नहीं.
राज्यभर में जारी परीक्षाओं की प्रश्नपत्रिका में इतनी गलतियां होना यह तज्ञ शिक्षकों के लिए अशोभनीय है. इसलिए माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण महामंडल द्वारा विद्यार्थियों को 9 अंक दिये जाये. ऐसी मार्ग उर्दू टीचर्स असोसिएशन महाराष्ट्र के अध्यक्ष गाजी जहरोश ने की है.

Related Articles

Back to top button