अमरावती

पूर्णा नगर ग्रापं में कायमस्वरुप ग्रामविकास अधिकारी दें

ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार

अमरावती/दि.1- भातकुली पंचायत समिति अंतर्गत आनेवाले पूर्णानगर ग्राम पंचायत में दिनोंदिन बढती विविध समस्याओं से त्रस्त ग्रामवासियों ने अब्दुल अलीम अब्दुल तमीज के नेतृत्व में आज प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे को ज्ञान सौंपकर कायमस्वरु ग्रामविकास अधिकारी देने की मांग की है.
ज्ञापन में बताया गया है कि पूर्णानगर ग्राम पंचायत में पिछले 1 साल से आशीष भागवत प्रभारी ग्रामविकास अधिकारी है. पूर्णा नगर गांव 10 से 12 हजार की आबादीवाला है. इस कारण शाला के विद्यार्थियों व आम नागरिकों को शासकीय काम के लिए दाखिले व पत्र समय पर नहीं मिल पाते इससे नागरिक परेशान है. प्रभारी ग्रामविकास अधिकारी का समय निश्चित नहीं है और वह समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं रहते. उनकी गांव की विविध समस्याओं की तरह अनदेखी है. घरकुल के प्रस्ताव, भूमि का फेरफार, विवाह पंजीयन, कामगार संगठना के फार्म पर हस्ताक्षर न मिलने से आम नागरिकों के साथ कामगार भी परेशान है. इसी तरह गांव की जलापूर्ति पाइपलाइन भी जगह-जगह लिकेज रहने के बावजूद उसे दुुरुस्त नहीं किया गया है. जिससे नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा निर्माण हो सकता है. आम नागरिक जब पूछताछ करने जाते है तब मुलाकात होने पर प्रभारी ग्रामविकास अधिकारी समाधानकारक जवाब न देते हुए अपनी शिकायत करने की भाषा करते हैं. इस कारण नागरिक परेशान हो गए हैं. कार्यालय के कर्मचारी राजेंद्र गवई को अप्रैल माह से वेतन न दिए जाने से वह काम पर नहीं जा रहा है. साथ ही सफाई कामगार भी समय पर वेतन न होने से त्रस्त हो गए हैं. गांव में जगह-जगह गंदगी का साम्राज्य है. नालियां लबालब भर गई है और सडकों पर भी गंदगी फैली हुई है. 15वें वित्त आयोग की निधि से स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ लगाने 6 लाख रुपए दिए गए, लेकिन मानसून मुहाने पर रहते पूर्णानगरवासियों को एक ग्लास शुद्ध पेयजल नहीं मिल पाया है. ऐसी विविध समस्याओं को देखते हुए आशीष भागवत का तबादला कर यहां कामयस्वरुप ग्रामविकास अधिकारी देने की मांग पूर्णानगर ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी से की है.
ज्ञापन सौंपने वालों में अब्दुल अलीम के अलावा गजानन सुखदान, शेख साबिर, बालासाहब आकोलकर, अब्दुल रफीक सौदागर, शेख जाबीर, देवीदास मोहकार, अनिल तांबट, पवन भटकर, संतोष गवई, दीपक देशमुख, जोहेल खान पठान, मो. फैजान, गणेश आठवले, चंद्रशेखर गायगोले, दीवाकर इंगले, रमेश निमकर्डे, सुनील बोरवार, शरद बोरवार, संजय आठवले, दिलीप तायडे, वसीम खान आदि का समावेश था.

Related Articles

Back to top button