अमरावती

मेलघाट में मनरेगा द्वारा रास्ते के काम को दें प्रधानता

अपर मुख्य सचिव ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अमरावती/दि.4– महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार हमी योजना (मनरेगा) में मेलघाट में अधिकाधिक रोजगार निर्मिति होने हेतु रास्तों के काम को प्रधानता दी जाये, ऐसे निर्देश अपर मुख्य सचिव (रोहयो) नंदकुमार ने दिए.
जिले के मनरेगा कामों की समीक्षा लेने हेतु अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बचत भवन में बैठक आयोजित की गई.इस समय वे बोल रहे थे. इस समय जिलाधिकारी पवनीत कौर, जि.प. की प्र. मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रीती देशमुख, मनरेगा उपायुक्त नरेन्द्र चापले आदि उपस्थित थे. बैठक में मेलघाट में मनरेगा से अधिकाधिक काम चलाये जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव ने दिए. उन्होंने कहा कि अधिकाधिक रोजगार निर्मिति के साथ ही आधारभूत सुविधाओं का विकास होना आवश्यक है. मेलघाट में मनरेगा के करीबन 35 करोड़ रुपए निधी से रास्ते का काम करने का नियोजन है. मेलघाट में स्थलांतर रोकने के लिए काम करने के निर्देश उन्होंने दिए. इस समय कुशल कामों के खर्च के नियोजन बाबत चर्चा की गई.
जिले में मनरेगा काम में करीबन 76 हजार 665 मजदूर उपस्थित हैं. जगह-जगह पर ग्राम पंचायत, कृषि विभाग, सामाजिक वनीकरण, वन विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जि.प. पाटबंधारे आदि माध्यमों से करीबन 10,316 काम शुरु किए गए हैं. इसी तरह आवश्यक कामों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए नियोजन के अनुसार कामों को गति देने के निर्देश भी उन्होंने इस समय दिए. बैठक में रोहयो उपजिलाधिकारी राम लंके सहित सभी तहसीलदार, गटविकास अधिकारी व विविध विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button