अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव 24 से

गोवा के श्री रामनाथ देवस्थान में साप्ताहिक आयोजन

* हिन्दू जनसंख्या 8 प्रतिशत कम होने का मुद्दा उठाया जायेगा
* अमरावती से भी जाएंगे 50 से अधिक हिन्दुत्वनिष्ठ
अमरावती/ दि. 19- हिन्दू जनजागृति समिति ने आगामी 24 से 30 जून दौरान गोवा के फोंडा स्थित श्री रामनाथ देवस्थान में वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव का आयोजन किया है. जिसमें श्रीराम मंदिर पश्चात अब हिन्दू राष्ट्र हेतु संगठित प्रयत्न आवश्यक होने और किए जाने के बारे में विविध क्षेत्र के मान्यवर विचार विनिमय करेंगे. इस सम्मेलन में अमरावती और क्षेत्र से 50 से अधिक हिन्दुत्व निष्ठ के साथ ही डॉ. संतोषदेव महाराज, रामप्रियाश्री जी और विदर्भ के संतों को सादर निमंत्रण दिए जाने की जानकारी नीलेश टवलारे ने दी. मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में टवलारे के संग देवस्थान सेवा समिति के सचिव अनूप जायस्वाल, जीव आनंद सेवा समिति के प्रकाश सिरवानी, श्री नागेश्वर महादेव संस्थान धामंत्री के अध्यक्ष कैलाश पनपालिया उपस्थित थे.
* 65 वर्षो में हिन्दू आबादी घटी
टवलारे ने कहा कि, देश की स्वतंत्रता के बाद 1950 से 2015 इस अवधि दौरान 65 वर्षों में हिंदू जनसंख्या 8 प्रतिशत कम हो गई है. इसी तुलना में इसी अवधि में मुस्लिम जनसंख्या 43.15 प्रतिशत बढी है. उन्होंने कहा कि, इसे अनैसर्गिक बढोत्तरी कहना होगा. कारण की भारत में अवैध बांग्लादेशी और रोहिग्या घुसपैठीए की संख्या बढ रही है. उन्हें पासपोर्ट, आधारकार्ड, पैनकार्ड जैसे भारतीय नागरिकता के पहचानपत्र बनाकर देने वालों पर देशद्रोह का केस होना चाहिए. टवलारे ने आरोप लगाया कि, इस वर्ष तो चुनाव में भी बांग्लादेशी घुसपैठीयों ने मतदान करने की घटना उजागर हुई है. मुंबई में ऐसे कुछ घुसपैठिएं पुलिस ने गिरफ्तार किये है. जाली कागजात के आधार पर मतदान करना भारत की लोकशाही के लिए खतरनाक है.
* 13 वर्षों में जनसंख्या का बदल
टवलारे ने कहा कि, 2021 में जनगणना नहीं हो सकी. इसलिए गत 13 वर्षों में भारती की जनसंख्या में क्या बदलाव हुए हैं, यह सामने आना चाहिए. इसलिए त्वरित जनगणना कर उसके आंकडे सार्वजनिक किया जाना आवश्यक है. टवलारे ने कहा कि, सीएए और एनआरसी तत्काल पूरे देश में लागू होना चाहिए.
* भारत को अस्थिर करने की साजिश
हिंदू जनजागृति समिति ने आरोप लगाया कि, विदेशी शक्तियां भारत को अस्थिर करने पर तुली है. साजिश रच रही है. वैष्णोदेवी जाने वाले भक्तों पर आतंकी हमला होता है. कश्मीर का आतंकवाद धीरे-धीरे हिंदू बहुल जम्मू की ओर बढ रहा है. पंजाब में खालिस्तानी, राष्ट्र विरोधी शक्तियां इसके पीछे है. हिंदूओं में जाति-पाति का झगडा लडाया जा रहा है. इसीलिए हिंदू राष्ट्र स्थापना के कार्य को गति देने बारवां वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव फोंडा, गोवा में होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button