अमरावतीमहाराष्ट्र

आधे टिकट पर चलो शेगांव और चिखलदरा

एसटी महामंडल की तरफ से तीर्थस्थल के लिए विशेष बस सेवा

अमरावती/दि. 9– त्यौहारो का महिना यानी श्रावण मास. इस धार्मिक माह में विविध कार्यक्रम होते है. प्रमुख मंदिरो में भी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड होती है. विशेष यानी महिलाओं की संख्या अधिक रहती है. इस कारण श्रद्धालुओं की भीड को ध्यान में रखते हुए राज्य परिवहन महामंडल की तरफ से ‘श्रावण मास में एसटी के साथ तीर्थस्थल’ उपक्रम शुरु किया गया है. इस कारण अब शेगांव, माहूर, चिखलदरा सहित सालबर्डी, कोंडेश्वर आदि देवदर्शन व पर्यटन को जाने के लिए एसटी से सफर सुलभ होनेवाला है.
महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल की तरफ से उत्सव और त्यौहार के दौरान यात्रियों के लिए विशेष बस सेवा का आयोजन किया जाता है. 5 अगस्त से श्रावण माह की शुरुआत हुई है. इस अवधि में बडी संख्या में श्रद्धालु देवदर्शन, पर्यटन को जाते है. इसके अलावा विविध धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता रहने से ग्रामीण क्षेत्र से भी श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड पडते है.

* श्रावण में करें ‘एसटी के साथ तीर्थयात्रा’
एसटी महामंडल ने हर शनिवार, रविवार और अवकाश के दिन तीर्थक्षेत्र के लिए विशेष बस छोडने का निर्णय लिया है.

* कहां-कहां जा सकोगे?
एसटी महामंडल की तरफ से तीर्थाटन के लिए विशेष बस सेवा के माध्यम से शेगांव, चिखलदरा, माहूर, कोंडेश्वर, सालबर्डी आदि स्थलो पर यात्रियों को जाते आ सकेगा.

* महिलाओं को आधी टिकट
विशेष बस सेवा में यात्रियों को सुविधा का लाभ मिलनेवाला है. महिलाओं टिकट में 50 प्रतिशत छूट तथा 75 वर्ष से अधिक नागरिकों को नि:शुल्क सफर करते आनेवाला है.

* किन-किन डिपो से व्यवस्था?
अमरावती से शेगांव, चिखलदरा, परतवाडा, सालबर्डी, बडनेरा से कोंडेश्वर, मोर्शी से माहूर आदि स्थानों पर विशेष एसटी बस सेवा शुरु की गई है.

* अवकाश के दिन अधिक बस छोडी जाएगी
एसटी महामंडल द्वारा श्रावण मास निमित्त सालबर्डी, कोंडेश्वर सहित शेगांव, चिखलदरा, माहूर आदि स्थलो पर यात्रियों के लिए हर शनिवार, रविवार और सार्वजनिक अवकाश के दिन विशेष बस छोडी जानेवाली है. यात्रियों की संख्या को ध्यान में रख अधिक बस छोडी जाएगी.
– योगेश ठाकरे, विभागीय यातायात अधिकारी.

Related Articles

Back to top button