अमरावतीमुख्य समाचार

सोने से मढी मिठाई ११ हजार रूपये किलो

रघुवीर में उपलब्ध है शुध्द केसर व सूखे मेवे से भरा ‘सुवर्णकलश’

* समूचे राज्य के ग्राहकों द्वारा की जा रही मांग

अमरावती/ दि.१ – दीपावली पर्व के अवसर पर सोने के मूल्लमे से सजी मिठाई तैयार कर उसे बिक्री हेतु उपलब्ध कराने की परंपरा स्थानीय रघुवीर मिठाई प्रतिष्ठान द्वारा इस वर्ष भी कायम रखी गई है. जिसके तहत इस बार ‘रघुवीर’ में ११ हजार रूपये प्रति किलो की दरवाली सुवर्णकलश नामक मिठाई बिक्री हेतु उपलब्ध कराई गई है. जिसकी अमरावती शहर व जिले सहित समूचे राज्य में अच्छी-खासी मांग है.
बता दें कि, विगत अनेक वर्षों से मिठाई एवं फरसाण के क्षेत्र में ख्याती अर्जीत करने के साथ ही ‘रघुवीर’ ने अपना एक अलग स्थान बनाया है. और प्रतिवर्ष दशहरा व दीपावली जैसे पर्व के अवसर पर ‘रघुवीर’ द्वारा कोई न कोई नया आकर्षण पेश किया जाता है. जिसके तहत विगत चार वर्षों से ‘रघुवीर’ द्वारा सोने के मूल्लमे से सजी मिठाईयां बिक्री हेतु उपलब्ध करायी जा रही है. ‘रघुवीर’ द्वारा इससे पहले सुवर्ण बिस्कीट, सुवर्ण पान व सुवर्ण भोग जैसी मिठाईयां उपलब्ध करायी गई थी. वहीं इस वर्ष सुवर्ण कलश नामक मिठाई को बिक्री हेतु उपलब्ध कराया गया है. इस मिठाई के संदर्भ में जानकारी देते हुए रघुवीर मिठाई के संचालक चंद्रकांत पोपट ने बताया कि, इस मिठाई को तैयार करने में मामरा बदाम, पिसोरी पिस्ता व शुध्द केसर सहित अन्य कई घटक पदार्थों का प्रयोग किया गया है. इस मिठाई को तैयार करने के लिए खास तौर पर राजस्थान से कारागीर बुलाये गये है. जिनके द्वारा बडे कलात्मक ढंग से इस मिठाई को तैयार करते हुए इस पर सोने का पानी चढाया गया है. जिससे यह मिठाई देखने में आकर्षक और खाने में स्वादिष्ट बन पडी है. साथ ही दीपावली पर्व पर एक-दूसरे को उपहार के तौर पर देने के लिए भी यह मिठाई बेहतरीन पर्याय है.

* १ किलो में आयेंगे ४० नग सुवर्ण कलश
– १ सुवर्ण कलश की कीमत २७५ रूपये
दिल्ली स्थित स्पेक्ट्रो कंपनी की मूहर रहनेवाला सोने का मुल्लमा इस मिठाई पर चढाया गया है और १ किलो के बॉक्स में करीब ४० नग सुवर्ण कलश आयेंगे. ऐसे में ११ हजार रूपये प्रति किलो की दरवाली इस मिठाई का एक-एक नग २७५ रूपये का पडेगा. रघुवीर के संचालक चंद्रकांत पोपट के मुताबिक रघुवीर द्वारा १ नग सुवर्ण कलश भी बिक्री हेतु उपलब्ध कराया गया है, ताकि हर कोई अपनी जरूरत व पसंद के अनुरूप इस मिठाई की खरीदी कर सके और इस मिठाई का आस्वाद ले सके.

Related Articles

Back to top button