अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सोहन ज्वेलर्स के संचालक के वाहन की डिक्की से उडाया 17 लाख का सोना

बडनेरा में सोमवार साप्ताहिक बाजार के दिन दिनदहाडे हुई घटना से मचा हडकंप

* संपूर्ण घटनाक्रम हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद
* आरोपी की तलाश में विविध दल रवाना, व्यापारियों में दहशत
अमरावती/दि. 10 – बडनेरा शहर में सोमवार को साप्ताहिक बाजार के दिन रात 8 बजे के दौरान सोहन ज्वेलर्स के संचालक विश्वजीत डुमरे के दुपहिया वाहन की डिक्की से शातीर चोर ने 17 लाख रुपए मूल्य का करीबन 20 से 25 तोला सोना उडा लिया. संपूर्ण घटनाक्रम परिसर की दूकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही बडनेरा के थानेदार सुनील चव्हाण सहित सभी आला-अफसर घटनास्थल आ पहुंचे. सीसीटीवी के फुटेज खंगालकर उन्होंने तत्काल अलग-अलग दल आरोपी की तलाश में रवाना कर दिए है. लेकिन इस घटना से व्यापारियों में दहशत निर्माण हो गई है. आयुक्तालय परिक्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी घटना है.
जानकारी के मुताबिक बडनेरा शहर के झंझाडपुरा नईबस्ती में रहनेवाले विश्वजीत रामदास डुमरे की जुनीबस्ती के बारीपुरा परिसर में सोहन ज्वेलर्स नामक सराफा दुकान है. वह हर दिन की तरह सोमवार 9 सितंबर को सुबह 10 बजे के दौरान दुकान पर गए और शाम को 7.30 बजे के दौरान दुकान बंद कर दुपहिया वाहन क्रमांक एमएच 27-डीआर-5851 पर सवार होकर अपने छोटे भाई की नईबस्ती के शिवाजी चौक स्थित मनपा के अब्दुल कलाम आजाद मार्केट में स्थित धर्मवीर रामदास डुमरे ज्वेलर्स पहुंचे. छोटे भाई की दुकान के सामने दुपहिया खडी कर बाजू में निनावे ज्वेलर्स के संचालक महेंद्र निनावे से बातचीत करते खडे थे तब पैदल आए एक शातीर चोर ने विश्वजीत डुमरे की दुपहिया वाहन की डिक्की से सोने के आभूषण से भरी सफेद रंग की थैली उडा ली और वहां से पलायन कर लिया. घटना के बाद कुछ ही देर में विश्वजीत डुमरे की अपने दुपहिया वाहन पर नजर गई तब उसे वाहन की डिक्की खुली नजर आई. डिक्की से सोने के आभूषण की भरी बैग गायब थी. उन्होंने तत्काल बडनेरा पुलिस को सूचित किया. जानकारी मिलते ही थानेदार सुनील चव्हाण अपने दल के साथ घटनास्थल आ पहुंचे. साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त कैलाश पुंडकर व क्राईम ब्रांच का दल भी आ पहुंचा. धर्मवीर डुमरे और आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखने पर शातीर चोर बडी आसानी से पैदल आकर डिक्की से थैली निकालता हुआ और कुछ दूरी तक पैदल जाता हुआ दिखाई दे रहा है. बडनेरा पुलिस व क्राईम ब्रांच के दल आरोपी की तलाश में अलग-अलग दिशा में रवाना हुए है. लेकिन दिनदहाडे हुई इस घटना से समस्त व्यापारियों में दहशत व्याप्त है. विशेष यानी कल बडनेरा में सोमवार का साप्ताहिक बाजार रहता है. इस दिन दिनदहाडे यह घटना होने से नागरिकों में खलबली मच गई है. साप्ताहिक बाजार के दिन भी पुलिस की बाजार में पेट्रोलिंग अथवा गश्त न रहने से भी बदमाशो को इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने में बल मिल रहा है. नागरिकों ने रात के समय और बाजार के दिन पुलिस गश्त बढाने की मांग की है. बडनेरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की है.

* आरोपी ने पहने है काले कपडे
घटनास्थल की आसपास दूकानों से मिले सीसीटीवी फुटेज में आरोपी एक पैर से थोडा लंगडाता हुआ चलता दिखाई दे रहा है. इस आरोपी ने काले कपडे पहने हुए दिखाई दे रहे है. वह घटनास्थल से कुछ दूरी तक बडे आराम से पैदल जाता दिखाई दे रहा है. लेकिन पश्चात वह कहीं दिखाई नहीं दिया है. इस कारण वह कुछ दूरी तक पैदल जाने के बाद किसी गल्ली से भागा रहने अथवा दुपहिया पर सवार होकर गया रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

* जुनीबस्ती से नजर रहने की संभावना?
सोहन ज्वेलर्स के संचालक विश्वजीत डुमरे जुनीबस्ती बारीपुरा से अपनी दुकान बंद कर शाम 7.30 बजे के दौरान नईबस्ती घर की तरफ आने दुपहिया से रवाना हुए और अपने छोटे भाई की दुकान के पास आकर दुपहिया खडी कर खडे हो गए. घटनास्थल पर तीन दुपहिया वाहन खडे थे. लेकिन शातीर चोर ने इन तीन में से उनकी ही दुपहिया वाहन की डिक्की को खोलकर सोने से आभूषण से भरी सफेद रंग की बैग उडा ली. इस कारण इस शातीर चोर ने पहले से ही इस सराफा व्यापारी पर जुनीबस्ती से रवाना होते समय नजर रखी रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

* बडनेरा में लगातार घटित हो रही चोरी की घटना
बडनेरा शहर में रात के समय फिक्स पॉईंट पर पुलिस तैनात न रहने के साथ ही साप्ताहिक बाजार के दिन भी पुलिस बंदोबस्त न रहने से सेंधमारों के हौसले बढ गए है. इसी कारण दो दिन पूर्व जयस्तंभ चौक की एक किराणा दुकान और पानठेले को भी फोडने का प्रयास किया गया था. लेकिन संबंधित व्यापारियों ने इस संदर्भ में शिकायत दर्ज नहीं की. आए दिन बढती चोरी की घटनाओं को देखते हुए व्यापारियों सहित नागरिकों ने रात के समय पुलिस गश्त बढाने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button