अमरावतीमुख्य समाचार

गोलू चौधरी व बबलू गाडे की हालत में सुधार

एक ही मामले में अलग-अलग तीन शिकायत दर्ज

* यशोदा नगर में दो गुट के बीच चले चाकू और तलवार
* दो घायल, सात आरोपियों की पुलिस को तलाश
* हमले के बाद भारत चौधरी व साथियों ने आदित्य वाइन शॉप में की थी तोडफोड
अमरावती/ दि.7 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के दस्तुर नगर से यशोदा नगर रोड स्थित आदित्य वाइन शॉप के सामने वर्चस्व को लेकर दो गुट के बीच हुए विवाद में चाकू और तलवार चले. इस हमले में सूरज उर्फ गोलू चौधरी व नितीन उर्फ बबलू गाडे दोनों घायल हो गए. गोलू को जिला अस्पताल के बाद नागपुर रेफर किया व बबलू पर निजी अस्पताल में इलाज जारी है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. कल शाम 5 बजे हुए इस हमले के बाद भारत चौधरी, बाल्या आसतकर समेत तीन अन्य तीन लोगों ने आदित्य वाइन शॉप में लोहे के पाईप और लाठियों से तोडफोड की. इस मामले में फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में अलग-अलग तीन शिकायत दर्ज की गई हैं. पुलिस ने अपराध दर्ज कर फरार सात आरोपियों की तलाश शुरु की है.
सूरज उर्फ गोलू भारत चौधरी (31, यशोदा नगर), नितीन उर्फ बबलू भगवंत गाडे (36, अमर कॉलोनी) यह दोनों हमले में घायल युवकों के नाम हैं. जानकारी के अनुसार गोलू चौधरी व बबलू गाडे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. दोनों अलग-अलग समूह से तालूक रखते है. दोनों के बीच अपने-अपने वर्चस्व को लेकर विवाद होते रहते है. कल रविवार की शाम 4 बजे आदित्य वाइन शॉप पर गोलू चौधरी उसके दोस्तों के साथ बिअर लेने के लिए गया था. उस समय गोलू वाइन शॉप के पास खडा था. इस दौरान गोलू के दोस्त ने बिअर शॉप में बैठे मैनेजर पवन नाम व्यक्ति से मुफ्त में गिलास मांगे, परंतु उन्होंने गिलास नहीं होने की बात बताई. तब गोलू ने रौब झाडते हुए कहा कि, तू मुझे पहचानता नहीं क्या? इतने में बबलू गाडे भी उसके दोस्तों के साथ शराब खरीदने पहुंचा. फ्री के गिलास को लेकर बबलू ने गोलू को लेकर ताना कसा.
दोनों की पहले से ही आपस में नहीं बनती थी. उपर से ताना मारने के कारण दोनों के बीच विवाद हो गया. तब बबलू ने तलवार निकाली और गोलू पर वार किया. गोलू ने अपने को बचाते हुए हाथ से तलवार पकडी. जिसके कारण उसका हाथ पूरी तरह कट गया. वहीं गोलू ने भी अपने पास से चाकू निकालकर बबलू के पेट पर घाव मारे, दोनों इस हमले में गंंभीर रुप से घायल हो गए. दोनों को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक इलाज के बाद गोलू को नागपुर रेफर किया और बबलू को निजी अस्पताल में ले जाया गया. इस मामले में गोलू की ओर से सूरज चौधरी ने फे्ररजपुरा पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसके आधार पर पुलिस ने बबलू गाडे व उसके तीन साथियों के खिलाफ दफा 307, 34 के तहत अपराध दर्ज किया. वहीं बबलू गाडे की मां की शिकायत पर सूरज चौधरी के खिलाफ दफा 307 के तहत अपराध दर्ज किया गया हैै.

वाइन शॉप में तोडफोड, आरोपी फरार
इस घटना के बाद आदित्य वाइन शॉप में तोडफोड की गई. आदित्य वाइन शॉप में काम करने वाले शिकायत में पवन समाधान कैथवास (30, राणा मंगलधाम, कृष्ण मंदिर के पास) ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, भारत चौधरी, बाल्या आसतकर और अन्य तीन लोग वाइन शॉप में आये. शिकायतकर्ता पवन के साथ काम करने वाले अशोक टेकाडे (गोपाल नगर) शरद शिंदे (मनकर्णा नगर) को गालियां दी. शिकायतकर्ता को चाटा मारा और आरोपियों ने उनके हाथ में रखे लोहे के पाईप व लाठियों से वाइन शॉप में तोडफोड की, शराब की बोतले भी फोड दी. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ दफा 452, 427, 504, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. हमले और तोडफोड के मामले में शामिल सभी आरोपी घटना के बाद से फरार है. पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

चखने की दुकान बनी कारण
आदित्य वाइन शॉप को सटकर एक चखने की दुकान है. इस दुकान में पानी की ठंडी बोतल समेत शराब के साथ सभी तरह के चखने उपलब्ध है. ग्राहक वाइन शॉप से शराब लेने के बाद उस दुकान से चखना खरीदता है. पिछले कुछ माह से चखने की दुकान चलाने वाले ने दुकान के सामने शराब पीने की व्यवस्था कर रखी है. जिसके कारण वहां शराब पीने वालों की काफी भीड जमा रहती है. वह चखना दुकान बबलू गाडे की देखरेख में शुरु है. इस वजह से बबलू गैंग की दहशत है. उस चखना दुकान पर बबलू व गोलू की दहशत बनी रहे, वर्चस्व कायम रहे, इस वजह से भी दोनों के बीच विवाद शुरु था. इसी कारण को लेकर कल रविवार की शाम हमला किया गया, ऐसी भी चर्चा आदित्य वाइन शॉप परिसर में शुरु है. दोनों के वर्चस्व की लडाई के चलते इस परिसर में दहशत का माहौल बना हुआ है.

 

Related Articles

Back to top button