अमरावतीमुख्य समाचार

विदर्भ में गोंदिया में सर्वाधिक बरसात

भंडारा और यवतमाल में 3 की मृत्यु, 2 घायल

* जून माह के औसत के आंकड़े से अभी दूर
अमरावती/दि.27- विदर्भ में दो दिनों से चल रहा बारिश का क्रम जारी है. आज सवेरे 8 बजे तक दर्ज पिछले 24 घंटे की बारिश के आंकड़े दर्शाते है कि 86 मिमि के साथ गोंदिया में सर्वाधिक बरसात हुई है. गढ़चिरोली में 18 और अकोला में 16 मिमि बारिश दर्ज की गई. इस बीच भंडारा और यवतमाल जिले में बिजली गिरने से दो किसानों सहित तीन लोगों की मृत्यु हो गई. दो अन्य घायल हो गए. उधर जून माह की औसत बारिश के लिहाज से अभी भी 65-70 प्रतिशत बैकलॉग रहने की जानकारी विशेषज्ञ दे रहे हैं.
* बुआई कर रही महिलाओं पर गाज
यवतमाल जिले में सोमवार को रिमझिम बरसात जारी रही. आर्णी तहसील के शेंदुरसनी जंगल में बुआई कर लौट रही महिला श्रमिकों पर सोमवार शाम बिजली गिरी. जिससे सखुबाई राजू राठोड (47) की मौत हो गई. जबकि संगीता गजानन डोल्हारकर और ज्योती किशोर राठोड यह दो महिलाएं जख्मी हो गई है. उन्हें यवतमाल के अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह खेतीहर मजदूर महादेव काशीराम पारधी के खेत में बुआई हेतु गई थी. जख्मी महिलाओं पर उपचार शुरु रहने की जानकारी नायब तहसीलदार तुंडलवार ने दी.
* भंडारा में गई दो किसानों की जान
भंडारा जिले के वाघबोडी जंगल में गाज गिरने से दो खेतीहर मजदूरों की मृत्यु हो गई. यह घटना तेजराव बडोले के खेत में सोमवार दोपहर 3 बजे के दरमियान घटी. यादवराव अर्जुन शहारे (65, विद्यानगर भंडारा) और रमेश श्रावण अंबादे (52) मृतकों को नाम है. बारिश से बचने के लिए दोनों मजदूर खेत के एक बड़े पेड़ के नीचे खड़े हो गए. उसी क्षण गाज गिरी. दोनों की मौके पर ही मृत्यु हो गई.
* जिलानिहाय बरसात
अमरावती                 6
अकोला                   15.8
बुलढाणा                  3
ब्रह्मपुरी                   91
चंद्रपुर                    3
गढ़चिरोली             18
गोंदिया                  86
नागपुर                  12
यवतमाल               9

जिलानिहाय बैकलॉग
नागपुर             43%
गोंदिया            74%
भंडारा             72%
अमरावती      64%
बुलढाणा         82%
यवतमाल       69%
अकोला           87%
वर्धा                58%
चंद्रपुर            70%
गडचिरोली     74%

1 जुलाई तक बारिश
इस बीच मौसम तज्ञ डॉ.अनिल बंड ने अमरावती और चंद्रपुर में 27, 28 जून को मूसलाधार बारिश की संभावना व्यक्त की है. भंडारा के लिए ऑरेंज अलर्ट होने के साथ गोंदिया, गढ़चिरोली, नागपुर में भी अनेक स्थानों पर तेज बरसात होने की संभावना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है. जिससे अगले पांच दिन विदर्भ में मानसून सक्रिय रहेगा. 1 जुलाई तक अनेक स्थानों पर मध्यम बरसात की संभावना उन्होंने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button