अमरावतीमहाराष्ट्र

उम्मीदवारों की रहने, खाने और सोने की अच्छी व्यवस्था

पुलिस भर्ती प्रक्रिया

* सीपी रेड्डी के निर्देश पर हुआ प्रबंध
अमरावती/दि.21– पुलिस भर्ती के लिए आये हजारों उम्मीदवारों को इस बार कुछ अलग अनुभव आ रहा है. पहले मैदान के पास फुटपाथ और मिले उसे स्थान पर रात व समय बीताने वाले उम्मीदवार इस बार पुलिस प्रशासन द्वारा किये गये बढिया प्रबंधों का लाभ उठा रहे हैं. पुलिस प्रशासन की इन व्यवस्था के लिए सराहना कर रहे हैं. अमरावती में सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के निर्देश पर पुलिस के वसंत हॉल एवं अन्य स्थानों पर व्यवस्था की गई है. बता दें कि, सीपी स्वयं इन व्यवस्थाओं का प्रत्यक्ष कई बार जायजा ले चुके हैं. उम्मीदवार भी कह रहे है कि, पहली बार इस तरह का कोई इंतजाम किया गया है.

* अब तक भीगते या सहते धूप
उम्मीदवारों ने बताया कि, पुलिस भर्ती के लिए अमरावती या अन्य स्थानों पर जाने पर उम्मीदवार को रेल स्थानक, बस स्थानक या मैदान के पास के फुटपाथ पर रात बीतानी पडती. उनकी नित्यक्रिया के लिए परेशानी हो जाती. अनेक ने यह अनुभव शेअर किया और कहा कि, बारिश या धूप की परवाह किये बगैर केवल खाकी की चाह में यह सब युवा सहते. युवकों का तो ठीक है लडकियों की परेशानी और बढ जाती.

* वसंत हॉल में बेहतरीन, नि:शुल्क
अमरावती पुलिस प्रशासन ने शहरी अथवा ग्रामीण पुलिस भर्ती के लिए आये उम्मीदवारों को पहले तो क्रम से और दिन के हिसाब से उन्हें यहां मैदानी जांच व लिखित परीक्षा के लिए बुलाया. जिससे सीमित संख्या रहने से उनकी व्यवस्था करने में भी पुलिस प्रशासन को थोडी आसानी रही. वसंत सभागार में उम्मीदवारों के लिए रहने और खाने की नि:शुल्क व्यवस्था की गई. गत तीन दिनों से देखा जा रहा कि, हजारों युवा जो पुलिस की वर्दी की चाह में यहां आये हैं, वे निवास, सोने और खाने के प्रबंध का लाभ उठा रहे है. अमरावती पुलिस प्रशासन को सराह रहे हैं.

Related Articles

Back to top button