अमरावती

रापनि की बसों को किराये पर देना अच्छा कदम

500 बसें किराया तत्व पर चलेगी

अमरावती/दि.24 – राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने विगत दिनों राज्य परिवहन निगम की 500 बसों को किराया तत्व पर देने की घोषणा की है. यह एक अच्छा कदम है. जिससे रापनि को घाटे से उबारने में सहायता मिलेगी. इस आशय का प्रतिपादन ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी मेराज खान पठान द्वारा किया गया है.
यहां जारी प्रेस विज्ञप्ती में मेराज खान पठान ने कहा कि सरकार ने 500 बसेस निजीकरण यांनी किराया तत्व पर देकर ट्रायल बेसीस शुरू करने का निर्णय लिया, वह भविष्य में सफल होगा ऐसी अपेक्षा है. महाराष्ट्र की लाईफलाईन लालपरी अब निजीकरण में बीते युति सरकार के समय में शिवसेना के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने शिवशाही यह निजी बस एसटी महामंडल में समाविष्ट की थी. वह शिवशाही बस कभी भी दुर्गम परिसर में नहीं पहुंची. सिर्फ महत्वपूर्ण व लाभवाले हिस्सों में चलायी.
अब शिवसेना के ही परिवहन मंत्री अनिल परब 3500 बसेस भंगार में निकालनेवाले है व उसकी जगह पर 500 निजली बसें लानेवाले है. खास बात यह है कि लाभवाले मार्ग वह निजी ठेकेदारों को देनेवाले है. साथ ही ड्राईवर व कंडक्टर का वेतन व डीजल एसटी महामंडल देगा. सिर्फ निजीकरण के लिए ही परिवहन विभाग अपने आदमी के लिए मांगते है व उस स्थान पर अपने हित संबंधित लोगों को लाते है. एक बात और यह भी है कि,एसटी स्टैंड शहर के मध्यवर्ती हिस्से में होता है और उसे भी निजी बिल्डरों को लीज पर दिया जानेवाला है. ऐसे में यह कदम उन लोगों के लिए बेहद करारा जवाब है, जो कहते है कि, सरकार कुछ नहीं कर रही, जबकि महाविकास आघाडी सरकार ने राज्य परिवहन निगम का निजीकरण कर दिखाया है.

Related Articles

Back to top button