अमरावतीमुख्य समाचार

आज अच्छी ग्राहकी, कल भी धनतेरस

बाजार की देर से ही सही मगर बल्ले-बल्ले

* सभी प्रकार की वस्तुओं की जमकर खरीदारी
* सराफा, वाहन, बर्तन, कपडा, इलेक्ट्रॉनिक्स, मिठाई में व्यापारियों को बात करने की भी फुरसत नहीं
* 2 वर्ष बाद दिवाली-धनतेरस धन-धन
अमरावती/दि.22 – तिथि घट-बढ का भारतीय गणना का कई बार मजाक बनाया जाता है. मगर यहीं मान्यता आज भारतीय बाजारों के लिए बडी फायदेमंद सिद्ध हो रही है. देश भर में अलग-अलग मान्यता सेे धनतेरस दो दिन मनाई जा रही. जिसके कारण बाजार में शनिवार को जमकर धन का वर्षाव हुआ. जब लोगों ने अपनी मनपसंद वस्तुओं की खूब खरीददारी की. सराफा में आभूषणों के साथ धनतेरस दिवाली पर होने वाली सोने और चांदी की विक्री उफान पर रही. ऐसे ही बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की दुकान-शोरुम में संचालक तथा सेल्समन को बात करने की भी फुरसत नहीं थी. इस अंदाज में खरीददारी हो रही थी. मिठाई की दुकानों में भी ग्राहक उमडे. कपडे के शोरुम खचाखच भरे थे. ग्राहक अपने पसंदीदा परिधान खरीदते नजर आये. आराधना और श्रद्धा साडिज जैसे प्रसिद्ध स्टोर में महिलाओं ने भारी भीड की थी.
* ज्वेलरी की धूम, कल भी मार्केट खुला
धनतेरस 2 दिन मनाये जाने से सराफा व्यापारी सबसे ज्यादा प्रसन्न नजर आये. शनिवार को मार्केट में सभी प्रमुख पेढीयों पर ग्राहकों का सुबह से ही अंबार लगा रहा. लोगों ने अपनी यथाशक्ति 1 ग्राम, 5 ग्राम और 10 ग्राम के सोने के सिक्के खरीदे. वहीं चांदी के कलदार के साथ लक्ष्मी, गणेश के पारंपारिक सिक्कों की भी जमकर विक्री होने की जानकारी बाजार सूत्रों ने दी. चांदी के गिलास, कटोरी, चम्मच, बर्तन भी बडी मात्रा में गिफ्ट आर्टिकल खरीदे गये.
* 52 और 60 हजार भाव
सोने के दाम 52,500 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी के रेट 60 हजार 500 रुपए प्रति किलो रहे. स्थानीय बाजार में एकता आभूषण, जेपी कोठारी ज्वेलर्स, एपी सिल्वर, मीनाक्षी खंडेलवाल ज्वेलर्स, माधुरी ज्वेलर्स आदि प्रमुख दुकानों में सुबह से ही ग्राहकों की रेलचेल रही. माधुरी ज्वेलर्स के महेश वर्मा ने बताया कि, सरकारी कर्मचारियों का वेतन 21 अक्तूबर को हो जाने से मार्केट में अच्छी रौनक रही. उसी प्रकार सोने-चांदी के गहनों और यूटेन सिल्स की विक्री बडी मात्रा में हुई. माधुरी ज्वेलर्स में 25 हजार रुपए के गहने की खरीदी पर सोने के सिक्के के ऑफर का लाभ अनेक ग्राहकों ने उठाया. उनके चेहरे ऑफर से दमक उठे थे.

Related Articles

Back to top button