अमरावती

गाडगेबाबा जयंती निमित्त बालगृह को सदिच्छा भेंट

विद्याभारती महाविद्यालय रासेयो व संगणक विभाग का उपक्रम

अमरावती/दि.2 – स्थानीय विद्याभारती महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना पथक व संगणक विभाग के संयुक्त तत्वावधान में विद्याभारती महाविद्यालय की ओर से सदाशांती बालगृह को सदिच्छा भेंट दी गई. इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पी.एस. येनकर तथा संगणक विभाग प्रमुख प्रा. मिथिलेश राठौर, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी इकबाल अथर उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत मान्यवरों के हस्ते संत गाडगे बाबा की प्रतिमा को पुष्पमाला अर्पित कर की गई. इस समय किर्तन के माध्यम से सामाजिक न्याय सुधारणा, स्वच्छता व गांव-गांव में समाज प्रबोधन करने वाले कर्मयोगी संत गाडगेबाबा का सभी उपस्थितों ने अभिवादन किया.
रासेयो स्वयं सेविका धनश्री लबडे ने संत गाडगेबाबा महाराज के जीवन कार्यो पर संपूर्ण जानकारी देकर अपने विचार व्यक्त किए. रासेयो स्वयंसेविका श्रेया पन्नासे ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज में व्देष निर्माण होने पर भी संत गाडगेबाबा ने मानवता का मंत्र सभी को दिया और वे अपने धैय से कभी डगमगाए नहीं. मेरे साथ कोई रहे ना रहे किंतु सतकार्यो में खंड पडने नहीं दिया जाएगा इस प्रकार से उन्होंने नि:स्वार्थ समाज व मातृभूमि की सेवा की ऐसे वैराग्यमूर्ति गाडगेबाबा महाराज के विचार आत्मसात करने चाहिए ऐसे विचार श्रेया पन्नासे ने व्यक्त किए.
कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पी.एस. येनकर ने भी विद्यार्थियों व बालगृह के बच्चों को संत गाडगेबाबा की दशसूत्री का महत्व विषद किया. इस समय बालगृह के बच्चों को जीवनावश्यक वस्तुएं भेंट स्वरुप विद्याभारती महाविद्यालय व्दारा प्रदान की गई. कार्यक्रम का संचालन स्वरश्री केतकर ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रासेयो कार्यक्रम अधिकारी प्रा. अथर इकबाल, रासेयो महिला कार्यक्रम अधिकारी प्रा. पूजा सावसाकडे तथा संगणक शास्त्र विभाग के शिक्षकों ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button