अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गुंडों की महीने में तीन बार पेशी

सीपी रेड्डी का क्राइम कम करने का नया फार्मूला

* बदमाशों और रिकार्डधारियों में खलबली, अनेक हुए शहर से फुर्र
अमरावती/ दि. 29-गुंडे बदमाशों और रिकार्ड के अपराधियों को अब हर माह कम से कम तीन बार पुलिस आयुक्त, सहायक आयुक्त अथवा उपायुक्त के सामने पेश किया जायेगा. बल्कि प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के निर्देश पर यह नया प्लॉन अमल में लाया जा रहा है. जिसका मकसद आयुक्तालय क्षेत्र में चोर चकारी से लेकर गुंडा गर्दी कम करना है. इससे हिस्ट्रीशीटर्स में खलबली मचने का दावा कर सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि कई बदमाश तो शहर से फुर्र हो गये हैं.
* इन बदमाशों पर कडी नजर
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर और परिसर में गुंडागर्दी रोकने के वास्ते सीपी रेड्डी ने अनेक कदम उठाए हैं. वे लगातार अपने अधीनस्थों की मीटिंग ले रहे हैं. जिसमें थानेदारों, अपराध शाखा, डीबी शाखा, सीआई यूनिट और अधीनस्थों को स्पष्ट निर्देश दे रहे हैं. ऐसी ही एक बैठक में सीपी ने चोरी, सेंधमारी, डकैती, गैंगवार, मारपीट, चाकू, तलवार और छुरे निकालकर गंभीर घायल करने, अवैध धंधे, जबरी चोरी, छीना झपटी, लूटपाट के आरोपियों पर लिस्ट बनाकर कार्रवाई करने कहा हैं. इन अपराधों में लिप्त आरोपियों की वर्तमान स्थिति की जानकारी प्रत्येक थाने की डीबी को लेनी होगी.
* शुरू हुई पेशी
उपरोक्त अपराधों में लिप्त आरोपियों को डीबी द्बारा निगरानी रख उनकी मौजूदा हलचलों की जानकारी ली जा रही हैं. कुछ बदमाशों की सीपी के सामने परेड हो चुकी है. अब महीने में 3 बार इन आरोपियों को आयुक्तालय में हाजिर होना पडेगा.
* थाने में सुबह से शाम
गुंडा गर्दी, अवैध धंधे बंद करने के निर्देश के साथ सीपी ने थानेदारों को उनके एरिया में कोई भी गैर कानूनी काम नहीं चलने देने कहा है. ऐसे में डीबी पथक और काम से लग गई हैं. उपरोक्त अपराध दर्ज आरोपियों को खोज- खोज कर थाने लाया जा रहा है. सुबह से शाम तक बैठाया जा रहा हैं. अवैध धंधों और गुंडागर्दी से बाज आने कहा गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से बदमाशों में खलबली मची है. उन्होंने एक दूसरे को जानकारी दी है. जिससे कुछ नामी बदमाश शहर से भाग जाने की जानकारी है. हाल ही में आरोपी राहुल श्रीरामे पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई हैं.

 

Related Articles

Back to top button