अमरावती

मुंबई व्हाया शेगांव होते हुए अमरावती पहुंचा ऑनलाइन लॉटरी का गोरख धंधा

एक और आरोपी गिरफ्तार, संख्या हुई चार

अमरावती/ दि.29– ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम ने हाल ही में नकली जीएसटी नंबर के सहारे चलाए जा रहे ऑनलाइन लॉटरी के गोरख धंधे का पर्दाफाश किया हैै. पुलिस ने इस व्यवसाय से जुडे एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिससे गिरफ्तार किये गए आरोपियों की संख्या चार पर पहुंची है. ऑनलाइन लॉटरी का गोरख धंधा मुंबई से व्हाया शेगांव होते हुए अमरावती पहुंचा है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ वर्ष पूर्व सरकार ने लॉटरी के राशि पर 28 प्रतिशत टैक्स लगा दिया था. जिससे यह व्यवसाय ठप्प पड गया. मगर पिछले कुछ माह से ऑनलाइन लॉटरी का कारोबार शुरु हो गया. इस मामले में गिरफ्तार किये गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, यह व्यवसाय मुंबई में शुरु किया गया. वहां से शेगांव पहुंचा. शेगांव से भारत थोरात के माध्यम से अमरावती जिले में पहुंचा है. अमरावती जिले में 40 से 50 लोग ऑनलाइन लॉटरी का काम कर रहे है, ऐसा अनुमान लगाया गया है, लेकिन अब कार्रवाई के बाद गोरख धंधा भी चौपट हो गया. रविवार को भारत थोरात के पुत्र तुषार थोरात को गिरफ्तार किया गया है.
आरोपियों ने ऑनलाइन लॉटरी के लिए नकली जीएसटी नंबर लिया है. लॉटरी व्यवसाय लगाने वाले व्यक्तियों को इसी नंबर का प्रमाणपत्र दिया जा रहा था. सूत्रों की माने तो सुबह 9 से रात 9 बजे तक ऑनलाइन लॉटरी का काम शुरु रहता है. हर 15 से 20 मिनट में एक राउंड खोला जाता है. दिनभर में चार लॉटरियों के 300 से अधिक राउंड खोले जाते है. पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद मामले की तहकीकात तेजी से शुरु की गई है.

Related Articles

Back to top button