अमरावतीमुख्य समाचार

माताजी की तेरवी पर भव्य रक्तदान शिविर

राज्यमंत्री बच्चू कडू की सराहनीय उपक्रम

* 500 से ज्यादा रक्तदाताओं ने किया रक्तदान
चांदूर बाजार/ दि.24– विगत 12 मार्च को राज्यमंत्री बच्चू कडू की माताजी इंदिराबाई बाबाराव कडू का बीमारी के चलते निधन हो गया. आज उनकी तेरहवी के कार्यक्रम के अवसर पर मंत्री बच्चू कडू की संकल्पना से पुंजाजी महाराज मंदिर प्रांगण में भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर में 500 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया.
बता दे कि बेलोरा स्थित निवास स्थान पर बीमारी के चलते इंदिराबाई कडू का 12 मार्च को निधन होने के बाद 13 मार्च के दिन नम आँखों के बीच अंतिम बिदाई दी गई. तब से राज्यमंत्री बच्चू कडू व्दारा ग्राम बेलोरा में विभिन्न कार्यक्रम लिये गए. आज 24 मार्च को स्वर्गीय इंदिराबाई कडू के तेरहवी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान यहां के पुंजाजी महाराज मंदिर प्रांगण में भव्य रक्तदान शिविर रखा गया. दोपहर 4 बजे तक 500 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. रक्तदान का सिलसिला खबर लिखे जाने तक जारी था. भारी संख्या में लोगों के आवागमन की वजह से पुलिस प्रशासन व्दारा यातायात सुचारू रखने का कामकाज बखूबी निभाया गया. इस शिविर के लिए अमरावती जिला सामान्य अस्पताल व डॉ.पंजाबराव देशमुख मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की टीम का विशेष योगदान रहा.

मां से मिली जनसेवा की प्रेरणा- मंत्री बच्चू कडू
कार्यक्रम के दौरान मंत्री बच्चू कडू ने संबोधित करते हुए कहा कि, उन्हें जनसेवा व मरीज सेवा करने की प्रेरणा उनकी स्वर्गीय मातोश्री इंदिराबाई बाबाराव कडू से मिली है. उन्होंने कहा कि माताजी ने बचपन से ही उनके दिल में आम लोगों के प्रति प्रेम करने का बिज बोया है और साथ ही जीवनभर उसे अपनी परवरिश से बडा किया है. उन्होेंने कहा कि इसी जनसेवा के बलबूते पर मैं इस मुक्काम पर पहुंचा हूं. सामाजिक कार्यों को करने की क्षमता वे अपने अंदर बढाने और जातपात को परे रखकर रक्तदान करना यह मरीज सेवा करना सबसे बडा धर्म बताया.

बच्चू कडू ने अब तक किया 109 बार रक्तदान
माताजी की तेरहवी के अवसर पर मंत्री बच्चू कडू ने भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया. सेैकडों कार्यकर्ताओं के साथ मंत्री बच्चू कडू ने भी रक्तदान किया. अपने जीवनकाल में रक्तदान का शतक पूरा करने के बाद आज उन्होंने 109वीं बार रक्तदान किया है.

Related Articles

Back to top button