अमरावतीमुख्य समाचार

26 को अमरावती में शासन आपल्या दारी!

आएंगी पूरी महाराष्ट्र सरकार

* लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सहायता का वितरण
* हुई प्रशासन, पुलिस की उच्चस्तरीय बैठक
अमरावती/दि.10 – संभाग के दो जिलों बुलढाणा और यवतमाल पश्चात अब मुख्यालय अमरावती में महायुती सरकार के महत्वाकांक्षी प्रकल्प शासन आपल्या दारी कार्यक्रम का बडे प्रमाण में आयोजन होने जा रहा है. सूत्रों की माने, तो आगामी 26 नवंबर को अमरावती में शासन आपल्या दारी कार्यक्रम आयोजित करने संबंधी प्रशासनीक तैयारियों की जायजा बैठक आज दोपहर हुई. जिसमें राजस्व और प्रशासन के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी भाग लिया. कार्यक्रम हेतु मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा अजित पवार, उच्च शिक्षा और अमरावती जिला संपर्क मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल व अन्य अनेक मंत्री तथा वरिष्ठ अधिकारी अमरावती आएंगे.
* हजारों लाभार्थियों को सहायता
शासन आपल्या दारी कार्यक्रम अंतर्गत शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रत्यक्ष सहायता का वितरण किया जाता है. उसी प्रकार संपूर्ण दस्तावेज प्रस्तुत करने वाले, आवेदन करने वाले लोगों को जरुरी प्रमाणपत्र का भी वितरण होता है. अनेक योजनाओं में प्रत्यक्ष सामग्री दी जा रही है. उसी प्रकार प्रलंबित मुआवजे के धनादेश भी मुख्यमंत्री के हस्ते दिए जाते हैं.
* विभागों को निर्देश, सूचियां करें तैयार
शासन आपल्या दारी कार्यक्रम की तैयारी बैठक में विभिन्न विभागों को लाभार्थियों की सूची रेडी करने और उन्हें 26 नवंबर को कार्यक्रम में उपस्थित रहने की व्यवस्था करने कहा गया है, ऐसी जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी. विविध विभाग काम से भी लग गए हैं. दिवाली पश्चात वे हितग्राहियों की सूची तैयार कर सौंपेंगे. जिसके बाद विभाग निहाय सहायता व सामग्री का वितरण होगा.
* बुलढाणा में पहला आयोजन
शासन आपल्या दारी योजना का बडा कार्यक्रम संभाग में इससे पूर्व बुलढाणा तथा यवतमाल में हुआ है. बुलढाणा में मुख्यमंत्री और डीसीएम फडणवीस पधारे थे. जबकि यवतमाल में केवल एकनाथ शिंदे और उनके सहयोगी मंत्री संजय राठोड आदि ने जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को अपने हाथों से सामग्री व सहायता प्रदान की थी. अब संभाग मुख्यालय में बडे पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. जिसकी आज दोपहर तैयारी बैठक होने की पुष्टि एक वरिष्ठ अधिकारी ने की.
* सायंस्कोर मैदान पर आयोजन
अमरावती में आयोजन सायंस्कोर मैदान पर होने वाला है. अत: सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने मैदान परिसर का अवलोकन किया. नेताओं के सभास्थल पर आने और जाने के मार्ग के बारे में चर्चा कर आम लोगों के कार्यक्रम में पहुंचने की व्यवस्था अलग से करने एवं सभी प्रबंध चाकचौबंद रखने कहा गया है.
* 60 हजार वर्ग फीट के 3 पंडाल
कार्यक्रम में 25-50 हजार लोगों के आने की संभावना है. 60 हजार वर्ग फीट में विशाल पंडाल तीन भागों में आच्छादित किया जा रहा है. 1 डोम पंडाल में सभा होगी. अन्य 2 पंडालों में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सामग्री, प्रमाणपत्र व चेक आदि का वितरण होगा. शासन की कम से कम 2 दर्जन योजनाओं के लाभार्थियों को आपल्या दारी अर्थात उनके द्वार पर आकर लाभ दिया जाएगा.
* सीएम शिंदे की पहली विजिट
मुख्यमंत्री बनने पश्चात एकनाथ शिंदे का यह पहला अमरावती दौरा होगा. अत: शिवसेना शिंदे गुट द्वारा उनके स्वागत सत्कार की जोरदार तैयारियां अभी से आरंभ हो जाने की भी संभावना जानकारों ने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button