अमरावतीमुख्य समाचार

सरकारी अनाज तस्कर अमोल महल्ले आखिरकार धरा गया

भातकुली पुलिस की कार्रवाई, आपूर्ति विभाग की संदिग्ध भूमिका

अमरावती/दि.14- सरकारी अनाज की तस्करी करनेवाले मुख्य सूत्रधार को भातकुलिी पुलिस ने रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को पुलिस ने ट्रक चालक सहित अन्य एक को कब्जे में लिया था. रविवार को इस प्रकरण में नायब तहसीलदार की शिकायत पर मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.
जानकारी के मुताबिक रविवार को गिरफ्तार किए मुख्य सूत्रधार का नाम भातकुली निवासी अमोल सुरेश महल्ले (27) है. गौरतदलब है कि भातकुली के आशिर्वाद मंगल कार्यालय की पास की इमारत से और बाजू में खडे ट्रक से पुलिस आयुक्त डॉ. आड़ती सिंह के विशेष दल ने शुक्रवार की रात 10 लाख रुपए मूल्य का 50 हजार किलो सरकारी चावल पकड लिया था. ट्रक चालक जावेद खान हारून खान और नईम बेग इस्माईल बेग को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था. इन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान यह सरकारी अनाज अमेल महल्ले का रहने की जानकारी पुलिस को दी थी. इश आधार पर मुख्य सूत्रधार अमोल महल्ले की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई थी. रविवार की शाम इस प्रकरण में भातकुली पुलिस ने नायब तहसीलदार कृष्णा रामचंद्र गाडेकर की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी महल्ले गांव में दिखाई देते ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

बढ़ने लगी तस्करी
शहर में सरकारी अनाज की तस्करी बढ़ती जा रही है. हर दिन शहर से दो-तीन ट्रक परप्रापंत भेजे जा रहे है. यह बात इसके पूर्व हुई कार्रवाई से उजागर भी हुई है. लेकिन अभी तक आपूर्ति विभाग के अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अनेक बार ऐसा भी हुआ है कि पुलिस द्वारा पकडा गया सरकारी अनाज राशन दुकानदार को बचाने के लिए वह सरकारी अनाज न रहने की रिपोर्ट दे दी जाती है. इस घटना के पूर्व वलगांव और नागपुरीगेट पुलिस ने भारी मात्रा में सरकारी अनाज जब्त किया था. उस समय वलगांव में पकडा गया अनाज सरकारी रहने की बात स्पष्ट हुई थी. लेकिन नागपुरीगेट थाना क्षेत्र में पकडा गया चावल सरकारी न रहने की रिपोर्ट देकर अधिकारियों ने अपने हाथ झटक लिए थे. इस कारण अनाज तस्करों का साहस बढ़ा है और सरकारी अनाज की तस्करी बढ़ गई है.

वलगांव पुलिस भी लेंगी आरोपी महल्ले को कब्जे में
सीपी स्क्वॉड ने एक माह पूर्व वलगांव थाना क्षेत्र में एक ट्रक चावल पकडा था. उस समय भी चालक ने संबंधित चावल अमोल महल्ले का रहने की जानकारी पुलिस को दी थी. इश आधार पर पुलिस ने अमोल के खिलाफ मामला दर्ज किया था. लेकिन वलगांव पुलिस आरोपी अमोल महल्ले को गिरफ्तार कर नहीं पाई थी. लेकिन अब भातकुली पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार किए जाने के बाद वलगांव पुलिस भी उसे कब्जे में लेनेवाली है.

Related Articles

Back to top button