अमरावतीमहाराष्ट्र

सरकार देश की सबसे बड़ी उद्यमी – डॉ. प्रदीप दंदे

अमरावती /दि. 19– सार्वजनिक उद्यम के कारण सरकार अदानी, अंबानी से भी बड़े कारोबारी हैं. हम उनके 100% भागीदार हैं. सरकारी उद्योग में बड़ी मात्रा में रोजगार है. यदि इसका निजीकरण कर दिया गया तो युवाओं के लिए कोई रोजगार नहीं बचेगा. इसलिए, चुनाव में मतदान करते समय, प्रोफेसर डॉ. प्रदीप दंदे ने जोर देकर कहा कि जाति, धर्म, प्रांत, साड़ी पर वोट न करके एक भागीदार के रूप में सार्वजनिक उद्योग को बचाने के लिए मतदान करना चाहिए.
19 मार्च 2024 को भारतीय महाविद्यालय, अमरावती के राजनीति विज्ञान विभाग के माध्यम से ’भारतीय लोकतंत्र और सार्वजनिक उद्यम’ का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. आराधना वैद्य ने की, कार्यक्रम के वक्ता के रुप में चांदुर रेलवे महिला महाविद्यालय के प्रो. डॉ. प्रदीप दंदे तथा मुख्य अतिथि के रुप में राजनीति विज्ञान विभाग के डॉ. प्रशांत विधे मंच पर उपस्थित थे.
सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत एवं शॉल, मोमेंटो, पौधे देकर किया गया. डॉ. प्रशांत विधे ने कार्यक्रम का प्रास्ताविक किया. प्रोफेसर डॉ. प्रदीप दंदे ने इस अवसर पर उपस्थितो का मार्गदर्शन किया. उन्होंने कहा कि, देश के युवाओं को रोजगार प्रदान करनेवाले देश में महत्वपूर्ण 1700 सार्वजनिक उद्योग है. उन्होंने कहा कि इसके लिए युवाओं को मतदान प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए और सरकार की चाबी सही नेतृत्व को सौंपने के लिए मतदान प्रतिशत बढ़ाना चाहिए.
कार्यक्रम की अध्यक्ष प्राचार्य डॉ. आराधना वैद्य ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव एक महत्वपूर्ण माध्यम है. इसके लिए युवाओं को जागरूक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. युवाओं के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को भी हर चुनाव में भाग लेना चाहिए और सही जन प्रतिनिधियों का चयन करना चाहिए. कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन साक्षी गांजरे, अंजली ठाकुर ने किया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी, छात्र-छात्राएं शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button