अमरावतीमुख्य समाचार

घुमंतू समुदाय को नियमित तौर पर सरकारी राशन दिया जाये

भाजपा एसटी मोर्चा ने सौंपा जिलाधीश को ज्ञापन

अमरावती/दि.2– आदिवासी संवर्ग में शामिल रहनेवाले घुमंतू समुदाय के लोगों के राशनकार्ड पर आरसी नंबर नहीं रहने के चलते उन्हेें सरकारी राशन दुकानों से सस्ती दरों पर अनाज नहीं दिया जाता. ऐसे में घुमंतू समुदाय के लाभार्थियों को दिये गये राशनकार्ड पर आरसी नंबर दर्ज किया जाये. साथ ही घुमंतू समुदाय के लोगों हेतु स्वतंत्र सरकारी राशन दुकान उपलब्ध करायी जाये. इस आशय की मांग भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा जिलाधीश को सौंपे गये ज्ञापन में की गई है.
भाजपा एसटी सेल के अध्यक्ष मनीष आत्राम की अगुआई में सौंपे गये इस ज्ञापन में कहा गया कि, वडाली बस स्टॉप के पास सरकार द्वारा घुमंतू समुदाय की कॉलनी बनायी गई है और इसी परिसर में शेंडे नामक व्यक्ति की सरकारी राशन दुकान है. जहां पर क्षेत्र के सभी राशनकार्ड धारकों के नाम जोडे गये है. किंतु इस दुकानदार द्वारा घुमंतू समुदाय के नागरिकों के साथ सौजन्यतापूर्ण व्यवहार नहीं किया जाता और उन्हेें कोई मार्गदर्शन भी नहीं किया जाता. ऐसे में घुमंतु समाज के नागरिकों हेतु स्वतंत्र राशन दुकान की व्यवस्था की जाये. साथ ही उनके राशन कार्डों पर आरसी नंबर भी दर्ज किये जाये, ताकि उन्हें नियमित तौर पर सस्ता सरकारी अनाज मिल सके.
ज्ञापन सौंपते समय रूपाली चव्हाण, सरला भोसले, परविना चव्हाण, ऐश्वर्या भोसले, ताईबाई पवार, आंशु भोसले, चित्रा चव्हाण, शिल्पा भोसले, सुनिता पवार, नखरेराव पवार, आशुन भोसले, यवंगता भोसले, मनीषा भोसले, आंजु चव्हाण, शयेनशा चव्हाण, सुर्यतारा चव्हाण, नंदवार चव्हाण आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button