अमरावतीमुख्य समाचार

सर्वसामान्यों के सपने साकार करने सरकार तत्पर

अन्न व औषध प्रशासन मंत्री संजय राठोड का कथन

* आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत वितरित किये नियुक्ती पत्र
अमरावती/दि.3- देश की आजादी के अमृत महोत्सवी वर्ष के निमित्त 75 हजार युवाओं को रोजगार देने का संकल्प राज्य सरकार द्वारा किया गया है. जिसके चलते सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु स्पर्धा परीक्षाओं की तैयारी करनेवाले युवाओं के सपने इस उपक्रम के जरिये साकार हो रहे है और इस माध्यम से इन युवाओं को सर्वसामान्यों की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है. ऐसे में सर्वसामान्य व्यक्ति को केंद्र बिंदू मानते हुए राज्य को प्रगति पथ पर ले जाने हेतु संगठित रूप से काम करना जरूरी है. इस आशय का प्रतिपादन अन्न व औषध प्रशासन मंत्री संजय राठोड द्वारा किया गया है.
आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष निमित्त नियुक्ती आदेश का वितरण कार्यक्रम स्थानीय नियोजन भवन में हुआ. इस अवसर पर प्रातिनिधिक स्वरूप में अमरावती संभाग के 30 युवाओं को तथा कुल 109 उम्मीदवारों को नियुक्ति आदेश का वितरण करते हुए अन्न व औषध प्रशासन मंत्री संजय राठोड ने उपरोक्त प्रतिपादन किया. यह आयोजन आज राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों में हुआ और इस समय सीएम एकनाथ शिंदे व डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में मुंबई में हुए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुभकामना संदेश का वीडियो भी दिखाया गया.
इस अवसर पर विभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे, जिलाधीश पवनीत कौर, प्रादेशिक वन संरक्षक जी. के. अनारसे, महावितरण के मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण, पारेषण मुख्य अभियंता जयंत विखे, महावितरण अकोला परिक्षेत्र के मुख्य अभियंता पवनकुमार कचोट, सहायक महाव्यवस्थापक सूर्यकांत फलटणकर, मनीष भोपले, परिवहन महामंडल के विभागीय नियंत्रक निलेश बेलसरे, उपायुक्त संजय पवार तथा निवासी उपजिलाधीश विवेक घोडके आदि उपस्थित थे.
इस समय अपने संबोधन में मंत्री संजय राठोड ने कहा कि, कोविड काल के दौरान उद्योग व व्यवसाय बंद हो जाने के चलते कई लोगों की नौकरियां चली गई. इस बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने युवाओं के लिए भरती प्रक्रिया शुरू की है. साथ ही राज्य के हित में 700 निर्णय भी लिये है. रिक्त पदों की वजह से यंत्रणा पर काफी बोझ पडता है और क्षेत्रीय स्तर पर अगर काम करने के लिए कर्मचारी नहीं होते है, तो एक ही व्यक्ति को कई प्रभार संभालने पडते है. जिसकी वजह से काम प्रलंबीत रह जाते है. इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी विभागों में भरती प्रक्रिया को गति दी गई है.
वहीं इस कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे ने कहा कि, इस उपक्रम के जरिये युवाओं को बडे पैमाने पर नौकरियां उपलब्ध करायी जा रही है और योजना के शुभारंभवाले दिन ही राज्य में 2 हजार युवकों को एक ही समय नियुक्ति पत्र दिये जा रहे है. इस कार्यक्रम के दौरान महावितरण में नियुक्त 95, महापारेषण में नियुक्त 1 व परिवहन महामंडल में नियुक्त 13 ऐसे कुल 109 उम्मीदवारों को उनकी नियुक्ति का आदेश उपस्थित गणमान्यों के हाथों वितरित किया गया.

Related Articles

Back to top button