अमरावती

गौहत्या को रोकने के लिए सरकार सहयोग दें

पीठाधीश्वर शक्ति महाराज ने डिप्टी सीएम से सकारात्मक चर्चा

* नागपुर में चर्चा के लिए किया आमंत्रित
अमरावती/दि. १४– महाकाली माता मंदिर समेत गौवंश व गौहत्या को लेकर पीठाधीश्वर शक्ति महाराज ने डिप्टी सीएम से चर्चा की तथा अपने विचार उनके समक्ष रखे. वर्तमान में गौहत्या को रोकने के लिए सरकार ने सहयोग देना चाहिए. इस विषय पर भी उन्होंने विचार मंथन किया. जिसे सकारात्मक रुप से प्रतिउत्तर देते हुए उन्होंने विविध विषयों पर विस्तृत विचार मंथन के लिए शक्ति महाराज को नागपुर आमंत्रित किया है. विदर्भ में गौवंश व गौहत्या का प्रमाण बढने लगा है. हिंदू शास्त्र में गाय को माता का दर्जा दिया है. ऐसे में गौमता का अस्तित्व समाप्त न हो, गौमाता का जतन किया जा सके, इसके लिए राज्य सरकार को भी उचित कदम उठाने चाहिए, इन मांगों के साथ विविध विषयों पर श्री महाकाली माता मंदिर के १००८ महाशक्ति पीठाधीश्वर शक्ति महाराज ने हाल ही में अमरावती पधारे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से रिद्धपुर में आयोजित कार्यक्रम में चर्चा की. उपमुख्यमंत्री ने विविध विषयों पर विस्तृत चर्चा के लिए शक्ति महाराज को नागपुर आमंत्रित किया है. उन्होंने बताया कि, रिद्धपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें बातचीत के लिए काफी समय दिया. मंच साझा करते हुए उन्होंने महाकाली माता मंदिर समेत गौवंश व गौहत्या को लेकर भी अपने विचार उनके समक्ष रखे. वर्तमान में गौहत्या को रोकने के लिए सरकार ने सहयोग देना चाहिए. इस विषय पर भी उन्होंने विचार मंथन किया. जिसे सकारात्मक रुप से प्रतिउत्तर देते हुए उन्होंने विविध विषयों पर विस्तृत विचार मंथन के लिए शक्ति महाराज को नागपुर आमंत्रित किया है. श्री महाकाली माता मंदिर में १००८ महाशक्ति पीठाधीश्वर शक्ति महाराज ने बताया कि, विगत कई दिनों से महाकाली माता गौरक्षण व चैरिटेबल ट्रस्ट के साथ शहर में कार्यरत विभिन्न हिंदू संगठन गौवंश व गौहत्या बंदी कानून पर कडाई से अमल के लिए प्रयास कर रहे हैं. साथ ही जिले में जारी गौहत्या को रोकने के लिए शहर में बूचडखाना शुरु न किया जाये, इस मुख्य मांग को लेकर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. हाल ही में इस संदर्भ में बैठक हुई. जिसमें हिंदू गौसेवा दल सेना, अभिजीतपाल मोंगा व उनकी टीम, राम करणी सेना, करणी संग सेना समेत विविध संगठनों का सहभाग रहा.
* ३० को गांधी चौक से भव्य रैली
शक्ति महाराज ने बताया कि, इन संगठनों की मदद से आगामी ३० अप्रैल को सुबह ९.३० बजे शहर के प्रमुख गांधी चौक से भव्य रैली यात्रा (मोर्चा) का आयोजन किया जायेगा. यह मोर्चा श्याम चौक, जयस्तंभ चौक, मालवीय चौक से होते हुए इर्विन चौक पर समाप्त होगा. जिसमें ज्यादा से ज्यादा शहरवासियों से सहभागी होने का आह्वान उन्होंने किया है. इस मोर्चे को वकीलों का भी समर्थन प्राप्त हुआ है. आगामी समय में श्री महाकाली माता मंदिर को पर्यटन विभाग द्वारा धार्मिक क्षेत्र का दर्जा दिया जाये, इसके लिए वे प्रयासरत हैं. जल्द ही वे इस संबंध में पर्यटन मंत्री से मुलाकात करेंगे.
* विविध पुरस्कारों से सम्मानित
विविध पुरस्कारों से सम्मानित बता दें कि, श्री महाकाली माता मंदिर के १००८ महाशक्ति पीठाधीश्वर शक्ति महाराज को उनके अब तक के कार्य को देखते हुए विविध पुरस्कारों से सम्मानित किया है. दिल्ली में विविध सामाजिक संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में उन्हें इन पुरस्कारों से नवाजा गया. जिसमें मुख्य रुप से राज्य के पर्यटन व सांस्कृतिक कला महोत्सव समिति द्वारा विश्व शांतिदूत बाबा आमटे शांतिभूषण राष्ट्रीय पुरस्कार, अमर शहीदों के शौर्य, वीरता एवं त्याग को समर्पित ‘राष्ट्रीय बलिदान अवार्ड’, न्यू जर्नी एण्ड अंतरभारती शिक्षा संस्थान मंडल की ओर से बाबा आमटे शांति भूषण राष्ट्रीय सम्मान से उन्हें नवाजा गया है.

Related Articles

Back to top button