अमरावतीमहाराष्ट्र

नवाथे चौक पर रही ‘गोविंदा आला रे’ की धूम

फिल्मी सितारों को देखने लोगों में दिखा उत्साह

* युवा स्वाभिमान की दहीहांडी रही शानदार
अमरावती/दि.2– गत रोज स्थानीय नवाथे चौक पर युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से आयोजित विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन बेहद शानदार रहा. हालांकि युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से की गई घोषणा के अनुसार इस आयोजन में हिस्सा लेने हेतु राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार पहुंचे ही नहीं. वहीं इस आयोजन में तुषार कपूर, शरद केलकर व चंकी पांडे जैसे फिल्मी कलाकारों ने जरुर शिरकत की, जो सभी के आकर्षण का केंद्र भी रही और इन फिल्मी सितारों ने गोविंदा टीमों सहित दहीहांडी स्पर्धा देखने हेतु पहुंचे लोगों का जमकर उत्साह भी बढाया.
स्थानीय नवाथे चौक परिसर में गत रोज आयोजित युवा स्वाभिमान पार्टी की दहीहांडी स्पर्धा में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष व विधायक रवि राणा, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, जिलाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, संगठन मंत्री उपेंद्र कोठीकर, जिले की पूर्व सांसद नवनीत राणा, शिंदे गुट वाली शिवसेना के नेता नानकराम नेभनानी, समाजसेवी चंद्रकुमार उर्फ लप्पी जाजोदिया, युवा स्वाभिमान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलकंठे कात्रे एवं जयंत वानखडे सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे.

* सीएम शिंदे व दोनों डेप्यूटी सीएम पहुंचे ही नहीं
विशेष उल्लेखनीय है कि, युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा इस आयोजन से पूर्व बडे जोर शोर के साथ ऐलान किया गया था कि, इस दहीहांडी स्पर्धा के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार भी उपस्थित रहेंगे. परंतु गत रोज इन तीनों नेताओं में से कोई भी इस आयोजन में नहीं पहुंचा. खास बात यह रही कि, राज्य के उपमुख्यमंत्री व राकांपा नेता अजीत पवार गत रोज लगभग पूरा दिन अमरावती के जिला दौरे पर ही थे. इस दौरान डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने वरुड में अपने नेतृत्ववाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जनसम्मान सम्मेलन में हिस्सा लिया. जहां से निकलकर उनका काफीला रात करीब 8 बजे के आसपास अमरावती शहर से ही होकर गुजरा. उस समय भी नवाथे चौक पर युवा स्वाभिमान पार्टी की दहीहांडी का आयोजन चल रहा था. लेकिन इसके बावजूद भी डेप्यूटी सीएम अजीत पवार इस आयोजन में नहीं पहुंचे. ऐसे में सीएम शिंदे तथा दोनों डेप्यूटी सीएम फडणवीस व पवार के इस आयोजन में नहीं आने को लेकर अब शहर में राजनीतिक चर्चाएं चलनी शुरु हो गई है.

* बारिश ने मजा किया दोगुना
जहां एक ओर काफी उंचाई पर लटकी दहीहांडी को फोडने का प्रयास करने हेतु मानव पिरामीड बनाने वाले गोविंदा पथकों पर दमकल विभाग के वाहनों द्वारा पानी की बौछार की जा रही थी. वहीं इस आयोजन के दौरान बीच-बीच में कई बार बारिश भी हुई. ऐसे में आसमान से बरसते पानी के बीच गोविंदा पथकों सहित आयोजन स्थल पर उपस्थित दर्शकों का उत्साह द्विगुनित हो गया. वहीं मंच पर मौजूद अभिनेता चंकी पांडे ने ‘ये रे ये रे पावसा, तुला देतो पैसा’ यह मराठी गीत गाकर सभी उपस्थितों का उत्साह बढाया. साथ ही साथ अभिनेता तुषार कपूर ने भी कई फिल्मी गीतों पर थिरकते हुए उपस्थितों की जमकर तालिया बटोरी. वहीं अभिनेता शरद केलकर ने अपने कई विख्यात डायलॉग सुनाये.

* ‘जो बच गई मैं, तो जला ही क्या है’
– पूर्व सांसद नवनीत राणा ने दिया विधायक बच्चू कडू को जवाब
बता दें कि, अचलपुर व चांदूर बाजार में प्रहार पार्टी की ओर से आयोजित दहीहांडी स्पर्धा में विधायक बच्चू कडू ने विगत लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की हार का लगभग मजाक उडाते हुए शेरो शायरी वाले अंदाज में कहा था कि, ‘जब जल गया सबकुछ, तो अब उनका बचा ही क्या है.’ जिस पर पलटवार करते हुए पूर्व सांसद नवनीत राणा ने गत रोज नवाथे चौक पर आयोजित युवा स्वाभिमान पार्टी की दहीहांडी के दौरान उसी अंदाज में विधायक बच्चू कडू को जवाब देते हुए कहा कि, ‘जो बच गई मैं, तो जला ही क्या है.’ उल्लेखनीय है कि, विगत लंबे समय से राणा दम्पति और प्रहार पार्टी के मुखिया विधायक बच्चू कडू के बीच अदावत चल रही है. साथ ही दोनों ओर से एक दूसरे को लेकर जमकर आरोप प्रत्यारोप भी लगाये जाते है. लेकिन पहली बार दोनों ओर से एक दूसरे को लेकर शेरो शायरी वाले अंदाज का प्रयोग हुआ है. ऐसे मेें अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, विधायक बच्चू कडू की ओर से कहे गये ‘मिसरे’ को शेर के तौर पर पूर्व सांसद नवनीत राणा द्वारा मुकम्मल किये जाने के बाद अब विधायक बच्चू कडू द्वारा कौन सा पैंतरा आजमाया जाता है.

* शिरजगांव कस्बा के शिव तांडव पथक ने सबसे पहले फोडी दहीहांडी
– कालभैरव दूसरे व जयभोले पथक रहे तीसरे स्थान पर
युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से गत रोज नवाथे चौक पर आयोजित दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन देर रात तक चलता रहा. जिसमें शिरजगांव कस्बा के शिव तांडव गोविंद पथक ने 5 स्तर वाला मानव पिरामिड तैयार करते हुए सबसे कम समय 24.03 सेकंड में बेहद उंचाई पर लटकी दहीहांडी को फोडा तथा 1 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार जीता. वहीं शिरजगांव कस्बा के ही कालभैरव गोविंदा पथक ने 29.59 सेकंड में दहीहांडी फोडकर 51 हजार रुपए का द्वितीय और जयभोले गोविंदा पथक ने 33.36 सेकंड में दहीहांडी फोडकर 31 हजार रुपए का तृतीय पुरस्कार जीता. इसके साथ ही इस स्पर्धा में शामिल सभी गोविंदा पथकों को नगद पुरस्कार देने के साथ ही जरुरतमंद विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किया गया.

Related Articles

Back to top button