अमरावती

जीआर का मामला अटका, दो उपअभियंता के ऑर्डर को ब्रेक

सप्ताहभर से कुर्सियां रिक्त

*अन्य पद भी लटके
अमरावती/दि.7– दूसरी रिक्त जिम्मेदारी का अतिरिक्त कार्यभार एक ही प्रशासकीय विभाग अंतर्गत उस कार्यालय के सेवा वरिष्ठ, अनुभवी, सक्षम अधिकारी को सौंपने के आदेश हैं. अभियंता शासन का यही आदेश आगे कर मनपा के अतिरिक्त प्रभार के ऑर्डस सप्ताहभर से प्रलंबित है. इसलिए चार पद गत 31 जुलाई से रिक्त है. सोमवार को इस बारे में आदेश जारी होने की संभावना मनपा सूत्रों ने व्यक्त की.
दस्तुरनगर जोन के उपअभियंता भास्कर तिरपुडे तथा भाजीबाजार जोन के तौसीफ काजी गत 31 जुलाई को निवृत्त हो गए. उनके पद पर नई नियुक्तियोें के आदेश 1 अगस्त को जारी हो जाने थे. सहायक अभियंता सेवा वरिष्ठ सूची प्रलंबित हो गई. जिससे पदोन्नति भी प्रलंबित हुई. फिलहाल मनपा में सुहास चव्हाण, श्यामकांत टोपरे, रवींद्र पवार यह पदोन्नत उपअभियंता है. तीनों मुख्यालय में कार्यरत है. ऐसे में सेवा वरिष्ठ सूची के 26 सहायक, शाखा अभियंता से दो जोन उपअभियंता पद का प्रभार दिया जाना है. इससे पहले सूची के 10 उपअभियंता को पद का चार्च दिया गया. अंतिम स्थान के अभियंता को दमकल विभाग दिया गया.
यह कटू अनुभव देखते हुए महापालिका अभियंता असो. ने उपअभियंता पद का प्रभार वरिष्ठ सेवा और अनुभवी अधिकारी को सौंपे की मांग आयुक्त से की है. आज ही इस बारे में निर्णय अपेक्षित है.

उपअभियंता पद का प्रभार देते समय शासन निर्णयानुसार कार्यवाही करने के बारे में पत्र मिला है. उसमें उनकी वरिष्ठ सेवा, पदोन्नती का अंतरभाव निहित है.
– देवीदास पवार, आयुक्त

Related Articles

Back to top button