अमरावती

मंडी में रखा अनाज बारिश के पानी में भीगा

इतवारा बाजार में भी बारिश से व्यापारी है परेशान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.18 – कृषि उपज मंडी समिति में सैकडों क्विंटल अनाज बारिश के पानी में भीग गया है. फिलहाल मंडी समिति में सोयाबीन की आवक काफी मात्रा में बढ गई है. इसी कारण मंडी में अनाज खुले में रखा गया था. बीते दो दिनो ंकी बारिश ने इस अनाज को भिगो दिया है. परंतु मंडी समिति प्रशासन का कहना है कि यह अनाज व्यापारियों का है. किसानों का कितना अनाज इसमें भीगा है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.
शहर के मुख्य बाजार यानि इतवारा बाजार में रविवार को हुई भारी बारिश से व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पडा. बारिश के पानी से बाजार जलमय हो गया था. व्यापारियों की लापरवाही के चलते यहां की नालियां बुझ जाने के कारण उन्हें हर साल बारिश के दिनों में ऐसे ही संकट का सामना करना पडता है. इतना ही नहीं तो बाजार में आने वाले नागरिकों के लिए भी इस पानी से रास्ता निकालने में भारी कवायद करनी पडती है.

  • गिले अकाल की स्थिति

भारी बारिश के चलते खेतों में खडी फसलों का नुकसान हो रहा है जिसके चलते गीले अकाल की स्थिति निर्माण हुई है. किसानों की अपेक्षा थी की कपास को उचित दाम मिले, लेकिन कपास भीगने से किसानों की अपेक्षाओं पर पानी फिर गया. कपास भीगने से घटते ग्रेड के कारण यह संदेह पैदा हुआ है. क्या सफेद सोना उम्मीद जगाएगा या नहीं. सभी मजदूर सोयाबीन कटाई में जुटे होने से कपास नहीं चुने जाने से पेड पर ही रह गया है. भारी बारिश के कारण बागों से संतरे भी गलने लगे है.

 

Related Articles

Back to top button