अमरावतीमहाराष्ट्र

नांदगांव पेठ की ग्रामसभा हुई शांतिपूर्वक

सभा में थानेदार आसाराम चोरमले के नेतृत्व में रहा तगडा बंदोबस्त

नांदगांव पेठ/दि.31 – नाफडे पेट्रोल पंप के निकट स्थित शासकीय जगह पर भक्तों की तरफ से काशीनाथ धाम बनाने के लिए पिछले वर्ष पहल की गई. लेकिन गांव के दूसरे गुट ने काशीनाथ धाम का विरोध किया. इस कारण गुरुवार 29 अगस्त को नांदगाव ग्राम पंचायत की तरफ से ली गई ग्रामसभा में इस मुद्दे पर सांप्रदायिक तनाव निर्माण होने की संभावना दर्शायी जा रही थी. लेकिन थानेदार आसाराम चोरमले ने सरपंच, उपसरपंच और सभी ग्राम पंचायत सदस्यों की बैठक लेकर उन्हें शांतता कायम रखने का आवाहन किया था. इसके तहत आज पुलिस के तगडे बंदोबस्त में यह ग्रामसभा शांतिपूर्वक समाप्त हुई.
गुरुवार 29 अगस्त को सुबह 11 बजे ग्रामसभा की शुरुआत हुई. संत काशीनाथ महाराज को माननेवाले काफी लोग है. संत काशीनाथ महाराज पुण्यतिथि महोत्सव में हर वर्ष भक्तों की भीड बढने से गांव में जगह कम पड रही है. इस कारण नाफडे पेट्रोल पंप की जगह मिलने के लिए पिछले दो साल से प्रयास शुरु है. इस वर्ष जनवरी माह में हुआ संत काशीनाथ बाबा पुण्यतिथि महोत्सव बडे ही धूमधाम के साथ संपन्न हुआ. यहां भक्तों की तरफ से मंदिर का भी निर्माण किया गया. लेकिन उपसरपंच मजहर खां सफदर खां द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दायर किए जाने से गुरुवार को होनेवाली ग्रामसभा में हंगामा होने की संभावना व्यक्त की गई थी. यह जानकारी ठाणेदार आसाराम चोरमले को पता चलने पर बुधवार 28 अगस्त को पुलिस स्टेशन में ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच और सभी सदस्यों की बैठक ली गई. बैठक में सरपंच कविता डांगे, उपसरपंच मजहर खां. ग्राम पंचायत सदस्य शिवराजसिंह राठोड, छत्रपति पटके, बालासाहेब राऊत, बलवीर चव्हाण, गोलू नागापुरे, वृषाली इंगले, विभा देशमुख, उर्मिला गायगोले सहित सभी ग्रामपंचायत सदस्य उपस्थित थे. ग्रामसभा में जिन्हें बोलना है उन्हें लिखित पत्र देकर अपनी मांग दर्ज करने, किसी भी तरह का विवाद न होने बाबत सावधानी बरतने के अलावा किसी ने भी कानून हाथ में लिया अथवा दहशत निर्माण करने का प्रयास किया तो उन्हें कानून की भाषा में जवाब देने की चेतावनी आसाराम चोरमले ने दी थी. उपस्थित सभी ग्राम पंचायत सदस्यों ने किसी भी तरह का हंगामा नहीं होगा और ग्रामसभा शांतिपूर्वक संपन्न करवाने का आश्वासन दिया था. इसके तहत गुरुवार को सुबह हुई ग्रामसभा पुलिस के बंदोबस्त में शांतिपूर्वक संपन्न हुई.

* ग्रामसभा में कोई विवाद नहीं
नांदगांव पेठ ग्राम पंचायत की ग्रामसभा शांतिपूर्वक संपन्न हुई. ग्रामसभा में विविध मुद्दो पर आरोप-प्रत्यारोप होते रहते है. लेकिन किसी भी सदस्य ने कोई हंगामा नहीं किया. दो घंटे के बाद यह सभा शांतिपूर्वक संपन्न हुई. इस समय पुलिस का बंदोबस्त तैनात था.
– आसाराम चोरमले
थानेदार, नांदगांव पेठ.

Related Articles

Back to top button