अमरावती

मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना से ग्रामवासी वंचित

वन विभाग की मंजूरी के अभाव में सडकों का निर्माण रुका

अमरावती/ दि.10 – ग्रामीण क्षेत्र के रास्तों के विकास को अधिक गति देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना शुरु की गई है. केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना की तर्ज पर इस योजना को साकार किया गया है. इस योजना अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में सडको का निर्माण किया जाएगा. जिले की अनेक दुर्गम क्षेत्र के गांवों में विद्यार्थियों को शाला तक पहुंचने के लिए अभी भी रास्ते नहीं है जिसकी वजह से अनेकों बच्चें शिक्षा से वंचित है.
इन गांवों में अधिकारी, कर्मचारी व डॉक्टर भी जाने के लिए उत्सुक नहीं रहते. जिले में इस योजना का लाभ अभी भी नहीं मिल पाया है. दुर्गम क्षेत्र के गांवों के रास्ते दूसरे गांवों तक नहीं जोडे गए. पिछले अनेकों वर्षो से मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना के काम नहीं किए गए है. गांव तक इस योजना व्दारा सडके कब तक पहुंचेगी ऐसा प्रश्न निर्माण हो रहा है.
7 रास्तों के काम प्रलंबित
मुख्यमंत्री सडक योजना अंतर्गत जिले में पांच वर्षो में सात रास्तों के काम वनविभाग की अनुमति नहीं दिए जाने की वजह से प्रलंबित है. इन रास्तों के कामों को राज्य सरकार की ओर से अनुमति दी गई है किंतु वनविभाग व्दारा अनुमति नहीं दिए जाने से सातों भी काम प्रलंबित है. इन रास्तों के कामों के लिए 6625,68 हजार रुपए की निधि उपलब्ध करवायी गई थी.

Related Articles

Back to top button