अमरावती

गाडगे नगर में शिवसेना शिंदे गुट की भव्य दही हांडी ने मचाई धूम

अभिनेत्री प्राजक्ता माली का युवाओं से संवाद

* ब्रदर्स स्पोर्ट ने जीता प्रथम पुरस्कार
अमरावती/दि.13– यहां के गाडगे नगर स्थित गाडगे बाबा समाधि मंदिर परिसर के मैदान पर मंगलवार को महानगर प्रमुख संतोष बद्रे द्वारा दही हांडी का भव्य आयोजन किया गया. इस अवसर पर हिंदी-मराठी फिल्म अभिनेत्री तथा महाराष्ट्र की हास्य जत्रा फेम प्राजक्ता माली ने शिरकत की. शहर में जारी दही हांडी स्पर्धा के माहौल में शिवसेना शिंदे गुट की दही हांडी ने रंगत भर दी. प्राजक्ता माली का अंबानगरी में आगमन होते ही उन्होंने दही हांडी में उपस्थित युवाओं को …वाह दादा वाह कहते हुए संबोधित किया. सर्वप्रथम उनहोंने नमसकार अमरावतीकर, रामराम, जय महाराष्ट्र कह कर सभी को संबोधित किया. इस समय भाजपा के धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड, मुर्तिजापुर के नगराध्यक्ष नानकराम नेभनानी ने पुष्पगुच्छ देकर प्राजक्ता माली का स्वागत किया.
प्राजक्ता ने जनता से संबोधित करते हुए कहा कि, मैं कई साल बाद अमरावती आई हूं. लेकिन दहीहांडी के कार्यक्रम में आने का मुझे पहली बार मौका मिला है. जिसके कारण मुझे सभी का उत्साह देखकर ‘लई बर वाटतयं’ यह कहते हुए उन्होंने महानगर प्रमुख संतोष बद्रे का आभार व्यक्त किया. प्राजक्ता माली को देखने के लिए अचानक युवाओं की स्टेज पर भीड़ इकट्ठा होने लगी. तब उन्होंने आयोजकों से स्टेज पर उमड़ी भीड़ को दूर करने का आग्रह किया. हाथों में माइक लेकर आखिरकार प्राजक्ता ने ही जनता से स्टेज पर भीड़ न करें, अन्यथा अत्याधिक वजन से स्टेज टूट जायेगा. मेरे बाल क्या देखते हैं, स्टेज के सामने आकर मेरा चेहरा
देखो और दर्शकों के साथ मिलकर उत्साह से दहीहांडी का आनंद लो…, इन शब्दों में उपस्थितों से अपील की.
* गोविंदा पथकों को दी शुभकामनाएं
इस समय कुछ युवाओं ने उनसे नाचने की अपील की, तो प्राजक्ता ने कहा कि ‘महाराष्ट्राची हास्य जत्रा’ कार्यक्रम की शुरुआत हमेशा ही मेरे नाचने से होती है. आज में आप लोगों को नाचते हुए देखने आई हूं. इसलिए आप भी गीत पर थिरकते हुए कार्यक्रम का लुत्फ उठाओ, यह कहते हुए उन्होंने डीजे पर गाना लगाने का आह्वान किया. जहां एक तरफ लोग नाच रहे थे, तो दूसरी ओर धामणगांव रेलवे का आदर्श ग्रुप गोविंदा पथक प्राजक्ता माली को सलामी देने तैयारी कर रहा था. नाचते गाते हुए धामणगांव के इन गोविंदा पथक ने प्राजक्ता माली को सलामी दी. इसके अलावा एक अन्य पथक ने भी अभिनेत्री को सलामी दी. तब उन्होंने गोविंदा पथक को शुभकामनाएं दी.
* मैं पुलिस की बेटी हूं……..
कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा जब विविध लोगों का प्राजक्ता माली आभार व्यक्त करें, यह अनुरोध किया, तब पुलिस प्रशासन का आभार मैं क्या व्यक्त करूं, क्योंकि मैं भी पुलिस की बेटी हूं, यह कहते हुए उन्होंने कहा कि, मेरे पिता सीआईडी में कार्यरत थे. इस कारण पुलिस विभाग से मेरा नजदीकी संबंध रहा है. पुलिस के कारण आज हम सुख-शांति के साथ जीवन व्यतीत कर पा रहे हैं. उनका आभार जितना व्यक्त करें, उतना कम है.
ब्र्रदर्स स्पोर्ट ने जीता पहला पुरस्कार
शिवसेना (शिंदे) के नेता आनंदराव अड़सूल, नानकराम नेभनानी की उपस्थिति में महानगर प्रमुख संतोष बद्रे द्वारा संत गाडगेबाबा प्रांगण में आयोजित दही हांडी में देर शाम राजापेठ के ब्रदर्स स्पोर्ट ने मटकी फोड़कर 51 हजार रुपए का पहला पुरस्कार जीता. गोविंदाओं ने 1.30 मिनट में 26 फीट पर यह दही हांडी फोड़ी. अमरावती के बाल साई ग्रुप ने 2.40 मिनट में 25 फीट पर दही हांडी फोड़कर 31 हजार का दूसरा पुरस्कार अर्जित किया. जबकि धामणगांव रेलवे के आदर्श ग्रुप ने 30 सेकंड में 20 फीट पर दही हांडी फोड़कर 21 हजार का पुरस्कार जीता. विशेष अतिथियों के हाथों विजेता गोविंदाओं को पुरस्कार प्रदान किया गया.
* चुनाव उम्मीदवार घोषित
दहीहांडी कार्यक्रम के माध्यम से प्राजक्ता माली ने जो महिला चुनाव मैदान में उतर रही है, वह माइक पर बोले, यह आग्रह करते ही संतोष बद्रे की पत्नी कोमल बद्रे ने माइक पकड़कर प्राजक्ता माली का आभार व्यक्त किया. धार्मिक आयोजन के इस मंच से कोमल बद्रे की उम्मीदवारी अब अप्रत्यक्ष रुप से घोषित की गई, यह तय है.
* सेल्फी खिंचने से किया इन्कार
बता दें कि, आगामी शुक्रवार, 29 सितंबर को नजदीकी सिनेमाघरों में प्राजक्ता माली, ऋषिकेश जोशी, अशोक राजवाडे, वैभव ततवावाडी, जितेंद्र रॉय अभिनित फिल्म ‘तीन अडकून सीताराम’ रिलीज हो रही. जिसे देखने सिनेमाघरों में जाने का आग्रह उन्होंने किया. साथ ही ‘महाराष्ट्राची हास्य जत्रा’ का डायलॉग सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस समय उन्होंने सेल्फी खींचने से इन्कार किया.

Related Articles

Back to top button