अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परसों हिंदू शक्ति का भव्य प्रदर्शन

विराट मोर्चे की तैयारी लगभग पूर्ण

* विविध क्षेत्र से शानदार प्रतिसाद का दावा
* नारी शक्ति हुई अग्रणी, पत्रकार परिषद में जानकारी
अमरावती/दि. 23 – सकल हिंदू समाज द्वारा परसों रविवार 25 अगस्त को सबेरे 9 बजे से नेहरु मैदान से निकाले जाते विराट हिंदू मोर्चे की तैयारी करीब-करीब पूर्ण हो गई है. विविध भागों और क्षेत्र से मोर्चे के लिए जबरदस्त प्रतिसाद मिलने का दावा आज दोपहर मराठी पत्रकार भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में नारी शक्ति ने किया. नारी शक्ति ने ही मोर्चे की मानों बागडोर अपने हाथों में ली है. वें पिछले कुछ दिनों से शहर के विभिन्न भागों में जाकर मोर्चे हेतु न केवल जनजागृति कर रही है, अपितु मोर्चे के लिए बडी संख्या में आने प्रेरित भी कर रही है. आज दोपहर आयोजित प्रेस वार्ता को नारी शक्ति की प्रतिनिधि मीना पाठक, सुरेखा लुंगारे, रश्मी गांधी, बरखा कोचे, नमिता तिवारी, एड. सुषमा भट्ट, नीता कलंत्री, सविता ठाकरे, वृंदा मुंगटेवार, पूजा जोशी, प्रिया इंगोले, श्वेता पांडे आदि ने संबोधित किया. बांग्लादेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का नारी शक्ति ने कडा विरोध और तीव्र शब्दों में भर्त्सना की है.
* बांग्लादेश में अत्याचार का विरोध
सकल हिंदू समाज ने धर्मवीर छत्रपति श्री संभाजी महाराज बलिदान मास अभिवादन समिति के नेतृत्व में रविवार के विराट मोर्चे का आयोजन बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद हिंदुओं पर हो रहे घोर अत्याचार का विरोध दर्ज करने और केंद्र शासन को तत्काल उचित कदम उठाने, हिंदुओं की रक्षा करने प्रेरित करने हेतु किए जाने की जानकारी पत्रकार परिषद में दी गई.
* रविवार के बावजूद कलेक्टर को निवेदन
मोर्चा नेहरु मैदान से सुबह 10 बजे प्रारंभ हो जाएगा. राजकमल चौक, श्याम चौक, जयस्तंभ चौक, मालवीय चौक, इर्विन चौक पर परिपूर्ण होगा. उसी प्रकार वहां मोर्चे के मान्यवर संबोधित करेंगे. उसी प्रकार मोर्चे के आयोजक निषादसिंह जोध के नेतृत्व में शिष्टमंडल अपना निवेदन जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगा.
* सभी व्यापारी संघों का समर्थन
अभिवादन समिति ने दावा किया कि, शहर व जिले के सभी व्यापारी संगठन, समाज संगठन, विविध धार्मिक और सामाजिक संगठन, संप्रदाय और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों से संपर्क किया गया. सभी ने मोर्चे में आने की हामी भरी है. जिससे हजारों लोगों के मोर्चे में उमडने की संभावना उन्होंने व्यक्त की. बल्कि दावा किया कि, परसों का मोर्चा नाम के अनुरुप विराट रहेगा. उल्लेखनीय है कि, समिति के पदाधिकारी और सकल हिंदू समाज के कार्यकर्ता पिछले कुछ दिनों सतत मोर्चे को भव्य और सफल बनाने जुटे हैं. विविध समाज संगठनों से भेंट कर उन्हें मोर्चे में अपने समाज और संगठन के सभी लोगों को लाने के लिए आवाहन किया जा रहा है. आवाहन को अच्छा प्रतिसाद मिलने का दावा आयोजकों ने किया. उन्होंने कुछ समाज विशेष के नाम भी बताए.
* प्रत्येक कालोनी में सभा
आयोजको ने बताया कि, मोर्चे हेतु सकल हिंदू समाज के प्रतिनिधियों ने अपने कर्तव्य की पूर्ति करते हुए प्रत्येक कालोनी, छोटे गांव, तहसील, प्रत्येक चौक में जाकर होर्डींग लगाए, पत्रक वितरण करें, सभाएं भी आयोजित की. ऑटोरिक्शा भी अनाऊंसमेंट कर रहे है. जिससे मोर्चे का व्यापक प्रचार होने का दावा उन्होंने किया.

Related Articles

Back to top button