अमरावतीमहाराष्ट्र

अक्षय तृतीया पर सुगंधी धूपबत्ती का भव्य लोकार्पण

सुगवे आध्यात्मिक संस्था का उपक्रम

चांदुर रेलवे/ दि. 13-चांदुर रेलवे तहसील में सुगवे आश्रम की अच्छी पहचान बनी है. सुगवे ये आध्यात्मिक संस्था, चांदुर शहर में 20 वर्षो से अपने कार्य कर रही है और इसके साथ ही समय-समय पर चांदुरवासियों के लिए कुछ सामाजिक उपक्रम चला रही है.
इस संस्था ने लडके- लडकियों के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए है. गरीबों को ब्लैंकेट, कपडे वितरण, दिवाली पर फराल वितरण, अनाथ बच्चों को सामग्री वितरण इस प्रकार के अनेक कार्यक्रम लिए है. स्पोर्ट्स का कार्यक्रम एम्प्लॉयमेंट विषय पर विशेषज्ञ लोगों के माध्यम से समय -समय पर मार्गदर्शन. इस संबंध में कार्यक्रम लिए है. इस प्रकार अपने आध्यात्मिक और सामाजिक सेवाभावी कार्य संस्था द्बारा निरंतर शुरू है.

सुगवे संस्था में अत्याधुनिक गौरक्षण होेने से वहां भरपूर बडे प्रमाण में स्वच्छ गाय के गोबर का संग्रह होने से उससे शुध्द तरीके की धूपबत्ती उत्तम प्रति की सुंगंधित धूपबत्ती का प्रसाधन व गोबर से बने चार प्रकार के अलग- अलग प्रति का उत्पादन तैयार करने की शुरूआत की है. सुगवे संस्था के इस उपक्रम के कारण चांदुर रेलवे परिसर के बेरोजगार युवक, युवतियों को रोजगार उपलब्ध हुआ है.
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर स्वामी अनिल जी महाराज के मार्गदर्शन से चांदुर रेलवे में सुगवे आश्रम में अनु वैज्ञानिक सुनील घाडगे के हस्ते सुगवे संबधी धूपबत्ती भव्य समारोह उत्साह से मनाया. इस समारोह मेंं सुगवे संस्था के उपाध्यक्ष धीरज डेहनकर, अनिल कांबले, शुभम काकडे, रणविजय बोरगांवकर, संतोष मोदी आदि मान्यवर उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button