अमरावतीखेलमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आर्चरी सहित विविध खेलो का भव्य क्रीडा संकुल साकार

4.75 हेक्टेअर क्षेत्र में विविध खेलो की सुविधा

* 8 करोड की लागत से निर्मित हुई इमारत
* 14 अगस्त को पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल के हाथो होगा लोकार्पण
अमरावती/दि. 1 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के ठीक सामने 4.75 हेक्टेअर क्षेत्र में भव्यदिव्य ‘खेलो इंडिया’ अंतर्राष्ट्रीय क्रीडा संकुल का निर्माण किया गया है. धनुर्विद्या सहित यहां विविध खेलो के मैदान इनडोअर तैयार किए गए है. इस भव्य जिला क्रीडा संकुल का जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल आगामी 14 अगस्त को उद्घाटन करनेवाले है. उद्घाटन की तैयारियां भी शुरु की गई है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती शहर के संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के ठीक सामने 4.75 हेक्टेअर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय ‘खेलो इंडिया’ आर्चरी का भव्य क्रीडा संकुल निर्मित किया गया है. 8 करोड की लागत से यह भव्य संकुल निर्माण किया गया है. इसमें ज्यूदो, कबड्डी, टेबल टेनिस, व्यायाम शाला, खो-खो, वॉलीबॉल सहित विविध खेलो के मैदान, इनडोअर तैयार किए गए है. राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाएं होने के मकसद से यह भव्य क्रीडा संकुल निर्मित किया गया है. लोक निर्माण विभाग द्वारा इस क्रीडा संकुल का निर्माण किया गया है. यहां पर विविध खेलो के मैदान के अलावा बाहर से आनेवाले खिलाडियों के लिए निवास की भी व्यवस्था है. साथ ही शानदार स्टेडियम भी निर्मित किया गया है. क्रीडा संकुल की तरफ जाने के लिए रोड के अलावा चारों तरफ हरियाली के लिए पौधारोपण भी किया गया है. इस भव्य क्रीडा संकुल का जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल के हाथों आगामी 14 अगस्त को अपरान्ह 4 बजे लोकार्पण किया जाएगा, ऐसी सूत्रों की जानकारी है. जिसकी तैयारियां क्रीडा विभाग द्वारा शुरु कर दी गई है.

* स्क्वेश हॉल व बॉक्स क्रिकेट की भी सुविधा
इस भव्य क्रीडा संकुल में बॉक्स क्रिकेट का मैदान भी प्रस्तावित है. साथ ही स्व्केश हॉल का निर्माण जारी है. जो जल्द ही पूर्ण हो जाएगा. 4.75 हेक्टेअर क्षेत्र में निर्माण किए गए इस भव्य क्रीडा संकुल के चारों तरफ सुरक्षा दीवार भी खडी की गई है. 8 करोड रुपए की लागत से निर्मित विविध खेलो के मैदान के साथ सुसज्ज हुए इस क्रीडा संकुल के साकार होने के बाद अब 14 अगस्त को इसका लोकार्पण होगा और पश्चात आनेवाले आगामी दिनों में यहां पर विविध खेल स्पर्धाएं देखने मिलेगी.

Related Articles

Back to top button