अमरावती

शिवटेकडी पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा

आगामी वर्ष 19 फरवरी को विधिवत उद्घाटन करने की मंशा

*शिवसेना जिला प्रमुख दिनेश बुब, कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, तुषार भारतीय, मिलिंद चिमोटे के प्रयास सफल
अमरावती/दि.29- पिछले 4 वर्षो से शिवसेना जिला प्रमुख दिनेश बुब, जिला कांग्रेस कमेटी के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे व पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय के अथक प्रयासों के बाद शहर के शिव टेकडी पर आज शाम छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई.
जानकारी के मुताबिक 19 जून 1978 को शिवटेकडी पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित की गई थी. वह काफी जर्जर हो जाने के बाद वर्ष 2018 में शिवसेना के जिला प्रमुख तथा मनपा के पूर्व पार्षद दिनेश बुब के ध्यान में आने के बाद उसी स्थान पर शिवाजी महाराज की नई प्रतिमा स्थापित करने के लिए दिनेश बुब ने प्रयास जारी किए. इसके लिए उन्हें जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे और पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय का भी सहयोग मिला. अथक प्रयासों के बाद आवश्यक पूरी प्रक्रिया करने पर मंगलवार 29 नवंबर को शिवटेकडी पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित की गई. इस अवसर पर मनपा के अभियंता दिनेश हंबर्डे व तिरपुडे सहित मनपा कर्मचारी उपस्थित थे. इस भव्य प्रतिमा का विधिवत उद्घाटन 19 फरवरी 2023 को करने की इच्छा शहर जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष बबलू शेखावत व शिवसेना जिला प्रमुख दिनेश बुब ने जताई हैं.

Related Articles

Back to top button